News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हिंडनबर्ग मामले में जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी पर क्यों साधा निशाना? –


 नई दिल्ली। हिंडनबर्ग मामले को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। इसी बीच उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इस मामले को लेकर राहुल गांधी पर पलटवार किया है।

शुक्रवार को उपराष्ट्रपति  ने राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि मुझे दुख है कि संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति भारतीय अर्थव्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।  जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि हमारे युवाओं को उन ताकतों का समान रूप से खंडन करना चाहिए जो पक्षपातपूर्ण या स्वार्थ को हमारे राष्ट्र से ऊपर रखते हैं।

उपराष्ट्रपति ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

बता दें कि NLU दिल्ली में आईपी कानून और प्रबंधन में संयुक्त मास्टर्स/एलएलएम डिग्री के पहले बैच को संबोधित करते हुए जगदीप धनखड़ ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे लोग सुप्रीम कोर्ट से एक ऐसे नैरेटिव पर स्वत: संज्ञान लेने के लिए कह रह हैं, जो हमारी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के उद्देश्य से फैलाया जा रहा है।  बता दें कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की बात कही थी।

हिंडनबर्ग ने सेबी चीफ पर उठाए सवाल

अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) ने अदाणी ग्रुप (Adani Group) के मामलों पर मार्केट रेग्युलेटर सेबी (SEBI) की चेयरपर्सन मधबी पुरी बुच (Madhabi Puri Buch) पर हमला किया। दरअसल, शनिवार को हिंडनबर्ग ने रिपोर्ट पब्लिश की, जिसमें सेबी चीफ पर आरोप लगाया कि वह भी धोखाधड़ी मामले में शामिल थी।

हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में क्या कहा था?

हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में क्लेम किया था कि व्हिसलब्लोअर डॉक्यूमेंट्स से खुलासा होता है कि माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच 5 जून, 2015 को सिंगापुर में आईपीई प्लस फंड 1 में अपना अकाउंट ओपन किया था। इसके अलावा इन दंपत्ति ने कुल 10 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।