Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

सावरकर पर टिप्पणी कर बुरे फंसे राहुल गांधी, पोते रंजीत ने कहा- माफी नहीं मांगी तो दर्ज कराएंगे FIR


नई दिल्ली, । विनायक दामोदर सावरकर पर अपनी टिप्पणी को लेकर पूर्व सांसद राहुल गांधी मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।

राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराएंगे एफआईआर

एएनआई से बातचीत में रंजीत सावरकर ने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर पर दिए अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ हम एफआईआर दर्ज कराएंगे। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है, जब राहुल ने सावरकर का अपमान किया है, इससे पहले भी उन्होंने उनका अपमान किया है।

भाजपा ने की राहुल की आलोचना

राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान पर भाजपा ने उनकी आलोचना की। पार्टी सांसद पूनम महाजन ने कहा कि राहुल कभी सावरकर नहीं हो सकते, वे’ गांधी’ नहीं ‘गंदगी’ हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी अपने ‘सबसे सुनहरे सपनों’ में भी ‘वीर सावरकर’ नहीं हो सकते।

‘सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे’

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी राहुल गांधी के विचार से असहमत नजर आए। उन्होंने कहा कि वे सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं और उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। ठाकरे ने कहा कि सावरकर ने अंडमान की सेल्युलर जेल में 14 साल तक अकल्पनीय यातनाएं सही थीं। हम उनके बारे में सिर्फ पढ़ सकते हैं। यह भी एक तरह का बलिदान है।

‘सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं’

शिवसेना यूबीटी के सांसद संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा काटना आसान नहीं है। राहुल की ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है। सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं।

राहुल गांधी ने सावरकर क्या कहा था?

राहुल गांधी ने संसद सदस्यता रद्द होने के बाद 25 मार्च को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने का था, मैं सावरकर नहीं हूं, गांधी हूं। गांधी माफी नहीं मांगा करते।

24 मार्च को राहुल की रद्द हुई संसद सदस्यता

दरअसल, सूरत कोर्ट की ओर 2019 के मानहानि के एक मामले में 23 मार्च को राहुल गांधी को सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद 24 मार्च को उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई। राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने परिचय में अयोग्य सांसद लिखा है।