News TOP STORIES उत्तर प्रदेश प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

अतीक की भी गाड़ी पलट जाए तो …, माफियाओं का मिट्टी में मिलाने की खुली चेतावनी के बाद UP के MLA का बयान


 नई दिल्ली: – प्रयागराज में हुए उमेशपाल हत्याकांड के बाद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के पटल से खुले शब्दों में कहा था कि माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। इसके बाद हत्याकांड की परत जैसे-जैसे खुल रही है, वैसे-वैसे माफियाओं पर सीएम योगी की टीम की कार्रवाई बढ़ती जा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से विधायक सुब्रत पाठक ने ट्वीट पर माफिया अतीक अहमद की गाड़ी पलटने की बात कहकर सूबे का सियासी तापमान बढ़ा दिया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस की सुरक्षा में उमेश पाल सहित पुलिस सुरक्षाकर्मी की हत्या सीधे उत्तर प्रदेश की सरकार पर हमला है, याद रखो जब विकास दुबे नहीं बचा तो इन दुर्दांतों का क्या होगा ये बताने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आगे लिखा कि अब यदि गाड़ी अतीक की भी पलट जाए तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा।

jagran

कुछ इसी लहजे में योगी सरकार के एक मंत्री ने गाड़ी पलटने की आशंकाओं को बल दिया है। यूपी सरकार में मंत्री जेपीएस राठौर ने समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा कि माफियाओं के ठिकानों पर पुलिस के द्वारा दबिश दी जा रही है। इनको पाताल लोक से भी खोज कर लाएंगे। उन्होंने अपराधियों को हिदायत देते हुए कहा कि जब वह पकड़े जाएं तो हाय तोबा न मचाएं, ऐसे में ड्राइवर असंतुलित हो सकता है और गाड़ी पलट भी सकती है।

विकास दुबे की गाड़ी पलटी थी

जुलाई 2020 में उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में हुए गोलीकांड से योगी सरकार की कानून व्यवस्था सवाल उठे थे। इस कांड के पीछे दुर्दांत हीस्ट्रीशीटर विकास दुबे को जिम्मेदार माना जा रहा था, जोकि घटना के बाद फरार हो गया था और उसे उज्जैन में मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा दबोचा गया था। एमपी पुलिस द्वारा हैंडओवर लेकर यूपी पुलिस का काफिला जब विकास के साथ आ रहा था तो STF की एक गाड़ी एक्सीडेंट का शिकार हो गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक इस एक्सीडेंट के बाद विकास पुलिस के हथियार छीनकर भाग रहा था, तभी मुठभेड़ में मारा गया था।

अतीक के करीबियों के खिलाफ योगी का बुलडोजर एक्शन

उमेश पाल हत्याकांड मामले में प्रशासन ने प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी ज़फर के आवास पर बुलडोजर एक्शन किया। ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई के दौरान घर के अंदर से बंदूक और तलवार म‍िली है। पुल‍िस को पुख्‍ता जानकारी म‍िली थी क‍ि इस घर में अतीक अहमद की पत्‍नी शाइस्‍ता ने शरण ली थी। उमेश पाल हत्‍याकांड की साज‍िश भी इस मकान में रची गई थी।