Latest News खेल

मौरिस को राजस्थान ने पहले 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा, अब उठाया यह बड़ा कदम


नई दिल्लीः आईपीएल 14वें सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने साउथ अफ्रीका के क्रिस मौरिस इन दिनों सुर्खियों का केंद्र बने हुए हैं। मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था।

राजस्थान रॉयल्स क्रिस मौरिस की फिटनेस को लेकर काफी गंभीर है और कुछ एहतियाती कदम भी उठाए हैं। फिटनेस ठीक नहीं होने की वजह से मौरिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए केवल नौ ही मैच खेल पाए थे। इस साल नीलामी से पहले ही बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था और अब राजस्थान ने उन्हें खरीदकर आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, चिकित्सा विशेषज्ञ के रूप में हमारे पास जॉन ग्लस्टर और टीम डॉक्टर हैं जो मौरिस के फिजियो और प्रशिक्षकों के साथ बात कर रहे हैं। हमने इस पर एक अध्ययन किया कि वास्तव में अतीत में और सीरीज के संदर्भ में या कोविड या प्रतिबंधों के संदर्भ में इसका क्या प्रभाव पड़ा और इस साल हमारे सीजन पर इसका क्या प्रभाव पड़ सकता है।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि यह तथ्य यह है कि आईपीएल के इस संस्करण को कोविड-19 के कारण सीमित स्थानों या हब में खेला जाएगा, क्योंकि इससे बहुत ज्यादा यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। इस बार अधिक सीमित स्थान होने की संभावना दिख रही है। वे स्थान जो बहुत करीब हैं, उन्हें उस यात्रा की आवश्यकता नहीं होगी। यह मौरिस के पक्ष में काम करता है।”