Latest News नयी दिल्ली पंजाब

सिद्धू का फास्‍टवे पर हमला


चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजाेत सिंह सिद्धू ने केबल टीवी कंपनी फास्‍टवे पर कार्रवाई की तरफदारी की है। उन्‍होंने फास्‍टवे पर टैक्‍स चाेरी का आरोप लगाते हुए इस पर पंंजाब सरकार द्वारा ठोस कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में केबल टीवी नेटवर्क पर फास्‍टवे का एकाधिकार समाप्‍त किया जाए और केबल आपरेटरों को इसके चंगुल से मुक्‍त कराया जाना चाहिए।

नवजोत सिद्धू ने वीरवार को लुधियाना में फास्‍टवे सहित कई कंपनियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापे की कार्रवाई के बाद ट्वीट किए। सिद्धू ने ट्वीट में लिखा, ‘कारण को दूर करो और प्रभाव समाप्‍त हो जाएगा। 2017 में मैंने फास्‍टवे द्वारा की गई टैक्‍सों की चोरी की गई राशि की वसूली के लिए नए कानून का प्रस्‍ताव किया। फास्टवे द्वारा एकाधिकार के कारण कंप्यूटर और डेटा पर नियंत्रण करके टैक्‍सों की चोरी की गई। यह कदम केबल ऑपरेटरों को इसके (फास्‍टवे के) एकाधिकार के चंगुल से मुक्त कर देता और राज्य के खजाने को भर देता।’

अपने दूसरे ट्वीट में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, यह (एका‍धिकार तोड़ना) पंजाब माडल की झलक है। मेरी  बादलोंं के राजन‍ीतिक संरक्षण में पंजाब के केबल नेटवर्क पर एक‍ाधिकार करने वालों के खिलाफ पांच साल से लड़ाई है। यहां तक की इन लोगों का ‘गुरु दी सांंझी बानी’ के प्रसारण व मुद्रीकरण पर भी  इन लोगों का एकाधिकार रहा है।