Latest News नयी दिल्ली

श्रीनिवास, गंभीर के खिलाफ कालाबाजारी के सबूत नहीं, कर रहे थे लोगों की मदद,


  • नई दिल्ली, : कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी, भाजपा के सांसद गौतम गंभीर सहित विभिन्न राजनेताओं के खिलाफ कोविड-19 दवाओं, मेडिकल ऑक्सीजन की कालाबाजारी के मामले में दिल्ली पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट को कहा है कि इन नेताओं के खिलाफ कालाबाजारी और फ्रॉड के हमें कोई सबूत नहीं मिले हैं। ये नेता अपनी स्वेच्छा से और बिना किसी भेदभाव के कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने इन नेताओं के खिलाफ दवाइयां-ऑक्सीजन सिलेंडर बांटने को लेकर दायर याचिका के संदर्भ में हाई कोर्ट में अंतरिम रिपोर्ट दाखिल की है। जिसमें दिल्ली पुलिस ने अब-तक की गई जांचों के आधार पर इन्हे क्लीन चिट दी है।

कोरोना काल में ऑक्सीजन और दवाइयों को गैर-कानूनी तरीके से बांटने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता श्रीनिवास,बीजेपी सांसद गौतम गंभीर और आप विधायक दिलीप पांडे और अन्य से पूछताछ की थी।

नेताओं द्वारा की गई मदद में किसी भी तरह की धोखाधड़ी नहीं हुई है: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाई कोर्ट में कहा, ”अब-तक की गई जांच से पता चला है कि जिन राजनेताओं पर कोविड-19 की दवाओं आदि की जमाखोरी करने का आरोप है, वे वास्तव में लोगों को दवा, ऑक्सीजन, प्लाज्मा या अस्पताल में बिस्तर दिलाने जैसी मेडिकल हेल्प में मदद कर रहे थे। पूछताछ करने से पता चला है कि इसके लिए नेताओं ने किसी भी शख्स से कोई पैसे नहीं लिए हैं। लोगों को दी गई सहायता के लिए धन और जरूरी मदद में किसी भी तरह की धोखाधड़ी नहीं हुई है। लोगों की मदद स्वैच्छिक और बिना किसी भेदभाव के की गई है।”