Latest News पटना बिहार

अधिकारी नहीं सुनते तो ‘बांस उठाइए और सिर पर दे मारिए’, गिरिराज सिंह के बयान पर बवाल,


पटनाः केंद्रीय पशुपालन, मत्स्य डेयरी विकास मंत्री सह बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह अपने बयान को लेकर एक बार फिर से चर्चा में हैं।

गिरिराज सिंह ने काम नहीं करने वाले अधिकारियों की पिटाई कर देने का बयान दिया था। इसके बाद बवाल मच गया है। गिरिराज सिंह के बयान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि क्या पिटाई शब्द कहीं से उचित है? मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिटाई शब्द को उचित नहीं ठहराया जा सकता।

गिरिराज सिंह ने अपने बयान में कहा था कि अधिकारी अगर काम नहीं करें तो उसे बांस से मारें, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बात उन्हीं से पूछिए कि क्या पिटाई का शब्द कहीं से न्यायोचित है? यह उन्हीं से पूछिए। दरअसल, बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र के खोदावंदपुर कृषि विज्ञान केंद्र में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कोई अधिकारी बात नहीं सुने तो दोनों हाथ से बांस उठाइये और उसकी पिटायी कर दीजिए. उन्होंने यह भी कहा कि छोटे-मोटे काम के लिए आपलोग हमारे पास क्यों आते हो. आपका अधिकार है? अगर आपके अधिकार का हनन होगा तो गिरिराज सिंह आपके साथ खडा रहेगा।

आपके कारण ही सांसद, विधायक, जिला परिषद है, न हम नाजायज कहेंगे, ना नाजायाज बर्दाश्त करेंगे. केंद्रीय मंत्री के इस विवादित बयान पर सियासी बखेडा खडा हो गया। केंद्रीय मंत्री के बयान पर पत्रकारों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल दागा। इन सवालों पर सीएम ने कहा कि उन्हीं से पूछिए…पिटाई शब्द बोलना कहीं से न्यायोचित है? ये उचित शब्द है? ऐसे में यह उन्हीं से पूछिए।

गलती उजागर करने वाले पत्रकारों पर नीतीश सरकार प्राथमिकी दर्ज करती है. लेकिन हिंसा फैलाने वालों मंत्रियों को पुरस्कृत करती है। उन्होंने नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमजोर है, इसलिए बांस उठाकर अपनी मर्जी से अधिकारियों को पीटने की बात गिरिराज कह रहे हैं।