News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अनंतनाग-राजौरी में पिछले 40 वर्षों में सबसे ज्यादा मतदान, पीएम मोदी ने दी बधाई


श्रीनगर। कश्मीर में इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत का रिकॉर्ड टूट गया है। पहले श्रीनगर और बारामूला फिर अनंतनाग-राजौरी सीच पर इस बार काफी अच्छा मतदान हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को रिकॉर्ड मतदान के लिए विशेष बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि यह यहां के लोगों की लोकतांत्रिक भावना का जीवंत प्रमाण है।

 

अनंतनाग-राजौर सीट पर छठे चरण में वोटिंग हुई थी। 25 मई को हुआ मतदान 54.84 प्रतिशत रहा। कश्मीर घाटी में चुनावों में मतदाताओं की मजबूत भागीदारी देखी गई है, यहां तक कि परंपरागत रूप से कम मतदान वाले क्षेत्रों में भी अच्छा मतदान हुआ है, जो पिछले कुछ दशकों में सबसे अधिक है।

पीएम मोदी ने अपने एक्स हेंडल से पोस्ट कर कहा, लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान के लिए अनंतनाग-राजौरी की मेरी बहनों और भाइयों को बहुत विशेष बधाई। उनकी उत्साही भागीदारी उनकी लोकतांत्रिक भावना का एक जीवंत प्रमाण है।

श्रीनगर और बारामूला में भी टूटे रिकॉर्ड

इस बार कश्मीर की तीनों सीटों पर ही अच्छा मतदान हुआ है। अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर 40 सालों में सबसे अधिक 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, श्रीनगर में 38.49 प्रतिशत, बारामूला में 59.1 प्रतिशत, अनंतनाग-राजौरी में 53 प्रतिशत मतदान हुआ है जो कि कई दशकों में सबसे अधिक है।