Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अफगानिस्तान और चीन पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना


  • एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने चीन और अफगानिस्तान के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि एक तरफ जहां पीएम मोदी बॉयकॉट चीन (Boycott China) की बात करते हैं तो वहीं दूसरी खुद चीनी व्यापार को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने एक के बाद एक दो ट्वीट पर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

चीन के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”चीन पर, मोदी के प्रवक्ता ने चीन के आर्थिक बहिष्कार की मांग की और भारतीयों को “चीनी एजेंट” कहा. लेकिन हकीकत यह है कि चीन के साथ मोदी का व्यापार बढ़ा है जबकि अन्य देशों के साथ यह कम हुआ है. चीन का नाम लेने से भी डरते हैं मोदी, जबकि चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया.

अफगानिस्तान को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मोदी के प्रवक्ता अपने विरोधियों को “अफगानिस्तान जाओ” और सभी को “तालिबानी” कहने के लिए कहते हैं. लेकिन मोदी अकेले हैं जो अफगानिस्तान गए हैं और 3 अरब डॉलर खर्च किए हैं. उन्होंने तालिबान को आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया है. मोदी ने अभी तक “तालिबान” शब्द भी नहीं बोला है.