Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अब जल्द होगा चार साल की मासूम शिवा का लिवर ट्रांसप्लांट, सीएम योगी ने भेजी 10 लाख की मदद


लखनऊ: शिवा के लिए अंकल बन कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उसकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है. चार साल की बच्ची इन दिनों दिल्ली के आईएलबीएस में इलाज करा रही है. गोरखपुर की रहने वाली शिवा पांडे का लीवर खराब हो गया है. दिल्ली के डॉक्टरों ने लीवर ट्रांस प्लांट कराने की सलाह दी है, जिसमें करीब 30 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है.

शिवा के घरवाले बेहद गरीब हैं. हर दिन अस्पताल का खर्चा 25 से 30 हज़ार रुपये का है. शिवा की मदद के लिए सोशल मीडिया में लगातार कैंपेन चल रहा था. फेसबुक से लेकर व्हाट्सएप ग्रूप में बच्ची की मदद की अपील की जा रही थी. ये बात किसी तरह यूपी के सीएम ऑफिस तक पहुंची. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को जब पता चला तो उन्होंने सीएम फंड से 10 लाख की मदद का एलान कर दिया. सीएम के एलान के साथ ही उनके ऑफिस ने दिल्ली के आईएलबीएस अस्पताल के खाते में पैसा ट्रांसफर भी कर दिया.

चार साल की बच्ची शिवा पांडे का गोरखपुर में ही पिछले छह महीनों से इलाज चल रहा था. उसकी तबियत में कोई सुधार न होने पर वहां के डाक्टरों ने उसे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया. शिवा के पिता सत्येन्द्र पांडे की आर्थिक हालत ठीक नहीं है. वे एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं. जहां हर महीने उन्हें तनख़्वाह में बस सात हज़ार रूपये ही मिलते थे.