News TOP STORIES नयी दिल्ली

 ‘अब डरने की बात नहीं, मन की शंका खत्म हुई’, वैक्सीन लगवाकर बोले सीएम केजरीवाल


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाई. उनके साथ ही उनके माता-पिता ने भी वैक्सीन लगवाई. सीएम को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई है. दिल्ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में उन्हें वैक्सीन लगाई गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उम्र 52 साल है, लेकिन वो 10 साल से ज़्यादा समय से डायबिटीज के मरीज हैं इसलिए उन्हें वैक्सीन लगाई गई है.

कोविशिल्ड टीके की खुराक पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल के पिता गोविंद राम केजरीवाल और माता गीता देवी को दी गई. इसके बाद अरविंद केजरीवाल को टीका लगाया गया. सीएम केजरीवाल ने वैक्सीनेशन के बाद कहा कि मैंने और मेरे माता-पिता दोनों ने लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई है. हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. आप देख रहे हैं हम आपके सामने हैं सब स्वस्थ हैं. मैं सब लोगों से अपील करना चाहता हूं कि यह बहुत अच्छी बात है कि कोरोना से छुटकारा पाने के लिए अब वैक्सीन उपलब्ध है.

जो लोग भी वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं वह आगे आकर वैक्सीन लगवाएं. यहां लोक नायक हॉस्पिटल में बहुत अच्छी सुविधा है, सभी डॉक्टर बहुत अच्छे हैं और अस्पताल ने बहुत अच्छे इंतजाम किए गए हैं. सब लोग वैक्सीन लगाएं, अब डरने की कोई बात नहीं है.

सीएपहले जो कुछ लोगों के मन में शंका थी वह सब शंका खत्म हो चुकी है. देश में एक मार्च से आरंभ हुए टीकाकरण के दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोग तथा विभिन्न रोगों से ग्रस्त 45-59 वर्ष आयुवर्ग के लोगों को दिल्ली के 192 अस्पतालों में टीका लगाया जा रहा है