Latest News बंगाल

बंगाल चुनाव: लेफ्ट-कांग्रेस के बीच सीटों का हुआ समझौता,


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर लेफ्ट और कांग्रेस के बीच साथ सीटों के तालमेल पर फैसला हो चुका है और बहुत जल्द इसका ऐलान कर दिया जाएगा. ABP News को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक बंगाल चुनाव के लिए लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस के बीच आखिरकार सीटों के तालमेल पर समझौता हो गया है. उच्च सूत्रों के मुताबिक़ सीट समझौते की घोषणा 28 फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में होने वाली साझा रैली के बाद कर दी जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक तय सीट समझौते में फुरफुरा शरीफ के अब्बास सिद्दीकी के इंडियन सेक्युलर फ्रंट को भी शामिल किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने पहले लेफ्ट से 130 सीटें मांगी थी मगर अब कांग्रेस करीब 100 सीटों पर लड़ेंगी और सेक्युलर फ्रंट को करीब 30 सीटें दी जा सकती हैं. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक सेक्युलर फ्रंट ने पहले 60 सीटों की मांग की थी.

आपको बता दें पिछली बार कांग्रेस ने 92 सीटों पर चुनाव लड़ा था. यही नहीं तय समझौते में लेफ्ट फ्रंट अपने कोटे से कुछ सीटें आरजेडी को भी दे सकता है. सूत्रों ने ABP News को बताया की सीट समझौते की घोषणा 28 तारीख को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में होने वाली साझा रैली के बाद अगले एक दो दिनों में कर दी जाएगी.