News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अब 14 जुलाई को फिर मंत्रियों संग होंगे पीएम मोदी,


  • हाल ही में पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने दूसरे कार्यकाल में बड़ा मंत्रिमंडल विस्तार किया है और उनकी टीम भी एक्टिव मोड में है. मोदी के नए मंत्रियों ने पहली मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद काम में बदलाव के सबूत देना भी शुरू कर दिया है. कोरोना संकट से मुकाबले और अर्थव्यस्था को दुरुस्त करने के लिए नई टीम पसीना बहाने में जुटी है. नाइट शिफ्ट से लेकर, फाइलों को मेंटेन करने का काम हो रहा है. इसी बीच पीएम मोदी आने वाली 14 तारीख को मंत्रिपरिषद की एक और बैठक को संबोधित करने वाले हैं.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मंत्रियों से पीएम मोदी कोविड की सिचुएशन और उठाए जाने वाले कदमों पर बात कर सकते हैं. हाल ही में मंत्रिमंडल के विस्तार के एक दिन बाद ही पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल की बैठक के साथ ही एक कैबिनेट बैठक को भी संबोधित किया था. इस दौरान पीएम मोदी ने भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन न करने पर चिंता जताते हुए कहा था कि लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए और एक छोटी सी गलती के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं, जिससे महामारी से लड़ाई कमजोर पड़ सकती है.

डर पैदा करना हमारा लक्ष्य नहीं

प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा था कि हाल के महीनों में संक्रमण के जितने मामले सामने आ रहे थे अब उससे कम देखने को मिल रहे हैं, लेकिन लोगों को बाहर नहीं निकलना चाहिए. सभी को याद रखना चाहिए कि कोविड-19 का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है. कई अन्य देशों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, वायरस में म्यूटेशन भी हो रहा है. मोदी ने मंत्रियों से कहा था कि लोगों में डर पैदा करना लक्ष्य नहीं होना चाहिए बल्कि जनता से सभी प्रकार की सावधानी बरतने का आग्रह करना चाहिए ताकि आने वाले समय में राष्ट्र इस महामारी के संकट से उबर सके. प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान महाराष्ट्र और केरल में संक्रमण के मामलों में वृद्धि पर चिंता भी जताई थी. पीएम मोदी ने मंत्रियों से समय पर कार्यालय पहुंचने और अपनी ऊर्जा मंत्रालय के काम करने में लगाने का आग्रह किया.