Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मसूरी जाने वाले सैलानियों को अब दिखानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट,


  • देहरादून। कोविड प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद पहाड़ी इलाकों में पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है। मैदानी इलाकों में गर्मी की वजह से भी लोग पहाड़ी इलाकों में जाकर छुट्टियां मना रहे हैं, जिसकी वजह से वहां कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ऐसा एक वीडियो मसूरी के कैंपटी फॉल से सामने आया था, जहां सैंकड़ों लोग एकसाथ झरने के नीचे नहा रहे थे और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नाम की कोई चीज नहीं थी। उस वीडियो के सामने आने के बाद अब प्रशासन ने सख्ती कर दी है।

कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाकर ही मिलेगी एंट्री

दरअसल, शनिवार को देहरादून के जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अब मसूरी आने वाले सैलानियों को अपने साथ कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आनी होगी और ये रिपोर्ट 72 घंटे से अधुक पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपने होटल की बुकिंग की जानकारी भी देनी होगी।

मसूरी में पर्यटकों पर नजर रखेंगे सुरक्षाकर्मी

आपको बता दें कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के फेमस टूरिस्ट स्पॉट पर पिछले कई दिनों से सैलानियों की जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है। मैदानी इलाकों से लोग यहां छुट्टियां मनाने पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से वादियों में कोरोना का खतरा बढ़ गया है। यहां सैलानी कोविड प्रोटोकॉल का भी उल्लंघन कर रहे हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने फिर से सख्ती करने का फैसला किया है। मसूरी के कैंपटी फॉल पर अब एक बार में 50 लोग ही जा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी गार्डन, माल रोड और अन्य स्थानों पर सुरक्षाबलों की तैनाती होगी, जो कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने वाले लोगों पर नजर रखेंगे।