Latest News बिजनेस

अब WhatsApp से कर सकेंगे SIP, इंडेक्स फंड समेत कई में निवेश, इस नंबर पर करना होगा मैसेज


नई दिल्ली. यूटीआई म्‍यूचुअल फंड (UTI mutual fund ) ने निवेशकों के साथ संपर्क बढ़ाने के लिए एडवांस्‍ड वाॅट्सऐप चैट सर्विस लॉन्‍च की है. निवेशकों के लिए यह सर्विस 24X7 उपलब्ध होगी. यूटीआई म्‍यूचुअल फंड की यह एक्‍सक्‍लूसिव सर्विस मौजूदा निवेशकों के साथ संभावित निवेशकों के लिए भी उपलब्‍ध होगी. वाॅट्सऐप चैट सर्विस का उद्देश्य टेक्स्ट-आधारित चैट और अपडेट और इन्फोग्राफिक्स के माध्यम से निवेशक इंटरफेस को बढ़ावा देना है. यह उन ऑप्ट-इन यूजर्स के लिए भी है जो कंपनी के प्रोडक्ट में दिलचस्पी दिखाते हैं और अधिक जानकारी चाहते हैं. यह यूटीआई म्‍यूचुअल फंड की मार्केटिंग और इंवेस्‍टर सपोर्ट सर्विसेज को भी मजबूत बनाएगा.
यूटीआई म्‍यूचुअल फंड ने जो वाॅट्सऐप चैट सर्विस लॉन्‍च की है वह ये है- +91-7208081230. यह नई सर्विस लाइव चैट विकल्प के साथ 24×7 सहायता प्रदान करेगी. निवेशक आसानी से NAV, पोर्टफोलियो डिटेल्स, अकाउंट और कैपिटल गेन स्टेटमेंट, UFC एड्रेड और मैसेजिंग एप्लिकेशन के माध्यम से पूछताछ कर सकते हैं. यूटीआई म्यूचुअल फंड ने कहा, “यह निवेशक अधिग्रहण, निवेशक सर्विसिंग और निवेशक संचार के लिए एक स्व-सेवा चैनल बनाने का लक्ष्य है. साथ ही कहा गया है कि चैट पूरी तरह सुरक्षित रहेगी.

मोबाइल नंबर से SIP, इंडेक्स फंड में कर सकेंगे निवेश
इसके अलावा, ग्राहक वाॅट्सएप चैट से लेनदेन भी कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि निवेशक Systematic investment plans (SIPs) में निवेश, एसटीपी, index funds में आसानी से निवेश कर पाएंगे. इसके साथ ही 24X7 चैट के जरिए 30 बार से अधिक लेनदेन कर सकते हैं.

Email ID को भी अपडेट कर सकेंगे
उपयोगकर्ता वाॅट्सऐप चैट सेवाओं का उपयोग करके अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी (Email ID)को भी अपडेट कर सकते हैं. वे इस पर विशेषज्ञों द्वारा म्यूचुअल फंड पर लेख, वीडियो आदि भी पढ़ सकते हैं. यह यूटीआई म्यूचुअल फंड की मार्केटिंग और निवेशक सहायता सेवाओं को मजबूत करने में मदद करेगा.