Latest News उत्तर प्रदेश प्रयागराज लखनऊ

छात्रों को प्रयागराज पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, अखिलेश यादव ने योगी सरकार से पूछा ये सवाल


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए पूछा, ‘अब क्या रोजगार की मांग करने पर भी मुकदमे ठोके जाएंगे?’ दरअसल, प्रयागराज जिले में नौकरी दिए जाने की मांग को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे। छात्रों को समझाने पहुंचे पुलिस और छात्रों के बीच तीखी झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा, ‘प्रयागराज, सिविल लाइन में खाली पदों पर भर्ती विज्ञापन की मांग कर रहे प्रतियोगी छात्रों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा व दर्जनों छात्रों को हिरासत में लिया। अब क्या रोजगार की मांग करने पर भी मुकदमे ठोके जाएंगे? इस बार, बेरोजगार पर वार, अबकी बार, भाजपा बाहर!!’

नौकरी मांग रहे छात्रों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

प्रयागराज जिले में बुधवार को सैकड़ों की संख्या में प्रतियोगी छात्र खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकालकर प्रक्रिया शुरू किए जाने की मांग कर रहे थे। तो वहीं, सिविल लाइंस इलाके में धरना स्थल प्रदर्शनकारियों की भीड़ बढ़ने पर शहर के कई थानों के साथ ही पुलिस लाइंस से भी फोर्स बुला ली गई। इस दौरान पुलिस ने छात्रों को समझाने की कोशिश की तो तीखी नोक झोंक हो गई। जिसके बाद पुलिस ने कई छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और दर्जनों छात्रों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए हिरासत में भी लिया गया।