Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अभी और बरसेंगे बदरा, देश के इन हिस्सों के लिए IMD ने एक बार फिर जारी किया अलर्ट


  • नई दिल्ली, । राजधानी दिल्ली और एनसीआर में पिछले 24 घंटे से जमकर बारिश हो रही है। देश के कई अन्य राज्यों में भी बारिश का दौर जारी है। हरियाणा, दिल्ली, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और माहे में पिछले एक-दो दिन से यहां जमकर बारिश हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राजस्थन, हरियाणा, पंजाब और गुजरात के कई हिस्सों में औसत से चार गुना ज्यादा बारिश हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों के लिए देश के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइएमडी के अनुसार अगले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र और ओडिशा के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो सकती है।

देश के इन हिस्सों में है तेज बारिश का अनुमान

इसके साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों और पूर्वी अंचल में कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है। मंगलवार को भी यूपी के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है।

जारी हुआ आरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने रायगढ़, पुणे, रत्नागिरी, सतारा और कोल्हापुर के लिए ‘आरेंज’ अलर्ट जारी किया है, जबकि मुंबई, ठाणे, वर्धा, पालघर और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई, कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र में अगले तीन-चार दिनों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।