Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

अभी कुछ दिनों में महाराष्ट्र को मिलेगा एक और मुख्यमंत्री शिंदे सरकार पर संजय राउत ने साधा निशाना


मुंबई, । महाराष्ट्र में राजनीतिक उलटफेर के बीच शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया पहले ही चल रही थी और इसके बारे में हमें जानकारी थी। एकनाथ शिंदे के ऊपर जो डिस्क्वालिफिकेशन की तलवार लटक रही थी वो जल्द ही गिरने वाली है।

महाराष्ट्र को जल्द मिलेगा नया सीएमः संजय राउत

उन्होंने कहा

यह प्रक्रिया चल रही थी हमें पहले से पता था। इस बारे में मैंने पहले भी कहा था कि यह हो सकता है। एकनाथ शिंदे के ऊपर जो डिस्क्वालिफिकेशन की तलवार लटक रही थी वो जल्द ही गिरने वाली है। उनके साथ 16 विधायक जो गए थे वे डिस्क्वालिफाई हो जाएंगे। अभी कुछ दिनों में महाराष्ट्र को एक और नया मुख्यमंत्री मिलेगा।

नये सिरे से शुरुआत कर सकते हैं शरद पवार

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार अपनी पार्टी में टूट से विचलित नहीं हैं और नये सिरे से शुरुआत कर सकते हैं।

राउत ने एक ट्वीट में कहा?

राउत ने एक ट्वीट में कहा कि मैंने अभी राकांपा प्रमुख शरद पवार से बात की। उन्होंने कहा कि वह दृढ़ हैं और लोगों का समर्थन हमारे साथ है। हम उद्धव ठाकरे के साथ एक नई शुरुआत कर सकते हैं। राकांपा नेता अजित पवार, मुख्यमंत्री शिंदे और भारतीय जनता पार्टी के स्पष्ट संदर्भ में राउत ने कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ लोग महाराष्ट्र की राजनीति को पूरी तरह से खराब करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्हें उनके चुने हुए रास्ते पर आगे बढ़ने दें।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने अजित पवार

मालूम हो कि महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। एनसीपी के बड़े नेता अजित पवार अपने 40 समर्थक विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित पवार ने एक बार फिर पार्टी से बगावत करते हुए डिप्टी सीएम की शपथ ले ली है।