News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

अमित शाह के बाद अब NSA अजित डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह


  1. नई दिल्ली : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने गुरुवार सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) से मुलाकात की है. इससे पहले उन्होंने बुधवार देर शाम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से उनके आवास पर मुलाकात की थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह और अमित शाह की यह मुलाकात करीब 50 मिनट तक चली थी. अमरिंदर सिंह के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की अटकलें पिछले कई दिनों से चल रही हैं.

अमित शाह से मुलाकात की जानकारी देते हुए पंजाब के पूर्व सीएम ने बुधवार को ट्वीट किया था, ‘दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे फसलों के विविधीकरण में पंजाब का समर्थन करने के अलावा कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया.’

इससे पहले पहले मंगलवार को दिल्ली पहुंचे अमरिंदर से जब इस बारे में सवाल पूछा गया था तो उन्होंने साफ किया था वह यहां किसी राजनेता से मिलने नहीं आए हैं. बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा अपमान की बात कहकर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था कि भविष्य के लिए उनके पास सभी विकल्प खुले हैं.

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा था, कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास कपूरथला हाउस को खाली करने के लिए दिल्ली आए हैं. वह यहां किसी भी राजनेता से नहीं मिलने जा रहे.’

अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की बुधवार शाम हुई मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि पंजाब कांग्रेस में इन दिनों उठापटक का दौर जारी है. पहले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से अनबन के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री का पद छोड़ा. इसके बाद मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था.