Latest News नयी दिल्ली पंजाब

अमित शाह के OSD से मिला लखबीर का परिवार,


  • नई दिल्‍ली. दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर निहंगों द्वारा सरबलोह धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी की वजह से मारे गए लखबीर सिंह (Lakhbir Singh) के परिवार के सदस्‍यों ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के ओएसडी से मुलाकात की है. इस दौरान उन्‍होंने उन्हें ज्ञापन देते हुए परिवार के लिए 50 लाख रुपये मुआवजा, नौकरी का आश्वासन और सीबीआई जांच की मांग की है.

बता दें कि 15 अक्टूबर को दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर निहंगों द्वारा पंजाब के तरनतारन के रहने वाले लखबीर सिंह की निर्मम हत्‍या के बाद बवाल मचा हुआ है. इस बीच बुधवार (27 अक्‍टूबर) को मृतक की पत्नी, बेटी, पिता और भाई सिंघु बॉर्डर पर मुआवजे की मांग और घटनास्थल पर अरदास करने के लिए पंहुच थे. जैसे ही ये लोग सिंघु बॉर्डर की तरफ बढ़े दिल्ली पुलिस ने बल प्रयोग किया. इसके बाद पीड़ित परिवार और हिंद मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ता नरेला इंडस्ट्रियल इलाके में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे. इसके साथ उन्‍होंने कहा था कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती हम यहीं बैठे रहेंगे. वहीं, लखबीर की बहन ने आरोप लगया कि कोई उन्हें थोखे से तरनतारन से सिंघु बॉर्डर ले गया और वहां पर बेअदबी के आरोप में उनकी हत्या कर दी गई.

इससे पहले गुरुवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की मौत पर प्रदर्शन मामले में अड़े किसानों की दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से बातचीत हुई थी. वहीं, पुलिस ने 7 लोगों के प्रतिनिधिमंडल को गृह मंत्री से मिलने का प्रस्ताव रखा था. इसी बातचीत के तहत लखबीर के परिवार वालों की गृह मंत्री के ओएसडी से मुलाकात हुई है.