पटना

अमेरिका तक हो रही बिहार की तारीफ


वैश्विक संगठन के अध्यक्ष अजय सिंह का एएन कॉलेज में स्वागत

(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। भारतीय मूल के लोगों के लोगों के लिए वैश्विक संगठन ‘जीओपीआईओ’ के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा है कि बिहार की छवि निरंतर बेहतर होती जा रही है। हमारे बच्चे सभी क्षेत्रों में सफलता हासिल कर रहे हैं। बिहार फिर से अपने गौरवशाली अतीत को प्राप्त करे, इसमें सबों की सक्रिय भागीदारी जरूरी है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीयों के लिए काम कर रहे अजय सिंह के स्वागत में यहां ए. एन. कॉलेज के कान्फ्रेंस हॉल में शनिवार को समारोह का आयोजन किया गया। श्री सिंह, जो अंतरराष्ट्रीय संस्था ‘राना’ के अंतरराष्ट्रीय समन्वयक भी हैं, ने कहा  कि बिहारवासियों का दायित्व है कि अपने समाज को सर्वश्रेष्ठ बनायें। श्री सिंह ने कहा कि उनकी संस्था ‘राना’ गरीब बच्चों को हर संभव मदद करती है। अमेरिका में वे और उनकी संस्था भारतीयों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराती हैं।

प्रारंभ में महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. एस. पी. शाही ने आयोजन के औचित्य की चर्चा करते हुए कहा कि महाविद्यालय लगातार तीन बार नैक से ‘ए’  ग्रेड प्राप्त करता आ रहा है। राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली रैंकिंग में भी महाविद्यालय दो वर्षों से बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त करता आ रहा है। महाविद्यालय के आइक्यूएसी के प्रयासों से कोरोना काल में भी विद्यार्थियों के लिए कई शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित कियेगये।

अजय सिंह की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अजय सिंह अमेरिका में सामाजिक सरोकार के कार्यों में सक्रिय हैं। डॉ. कौसर तसनीम ने कार्यक्रम का संचालन किया। राजनीतिशास्त्र के प्रो. विनोद कुमार झा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के आईक्यूएसी के समन्वयक प्रो. अरुण कुमार, प्रो. अजय कुमार,प्रो. अरुण कुमार सिंह, प्रो. नमिता सिंह, प्रो. नुपूर बोस, प्रो. बबन कुमार सिंह, प्रो. तृप्ति गंगवार एवं डॉ. रत्ना अमृत सहित विभिन्न विभागों के शिक्षक उपस्थित थे।