पटना

अरवल: ऋण वितरण में तेजी लाये बैंक : जिलाधिकारी


डीएम ने बैंककर्मियों के साथ की समीक्षात्मक बैठक

अरवल। समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने बैंक कर्मियों के साथ बैठक कर बैंको द्वारा ऋण वितरण सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने बैंकरों को कहा कि ज्यादा से ज्यादा ऋण का वितरण करें। ऋण वितरण में जिला का रेसियो बहुत नीचे है, जिसका ख्याल रखे।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि अगली समीक्षा बैठक तक इन रेसियों को बढ़ाएं। डीएम ने कहा कि ऋण वितरण में जिला का रेसियो में 23वे स्थान पर है। वही पशुपालन में 30.9 प्रतिशत ही ऋण वितरण हो पाया है। कम से कम 40 प्रतिशत होना चाहिए था। पशुपालको को प्राथमिकता के आधार पर ऋण वितरण करें। ऋण वितरण में कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

मौके पर एलडीएम रंजीत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में 1140-34 करोड़ का ऋण वितरण के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसके विरुद्ध अब तक 116.12 करोड़ का ऋण वितरण किया गया है। यब निर्धारित लक्ष्य के 14.39 प्रतिशत है। वही कृषि क्षेत्र में भी रेसियो कम है तथा निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध 22 प्रतिशत ऋण का वितरण किया गया है। बैठक में अपर समाहर्ता ज्योति कुमार, नबार्ड के रितेश कुमार सहित कई बैंककर्मी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।