पटना

फुलवारी में जदयू नेता को मारी गोली, बिल्डर समेत छह पर प्राथमिकी


फुलवारीशरीफ। पटना के फुलवारीशरीफ के मित्रमंडल कोलोनी में अपनी जमीन पर दूसरे पक्ष द्वारा चाहर दिवारी खड़ी कर देने की खबर पर वहां पहुंचे जदयू नेता और दंत चिकित्सक डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार को अपराधियों ने गोली मार हत्या का प्रयास किया। अपराधियों की एक गोली लगने से डॉक्टर धर्मेंद्र जख्मी हो गये। इस दौरान अपराधियो ने चार से पांच राऊंड गोलीबारी की। हालांकि जदयू नेता को एक गोली बांह में लगा है। डॉक्टर धर्मेंद्र राष्ट्रीय जनता दल के कुम्हरार विधानसभा से प्रत्याशी रह चुके है। हालांकि चुनाव बाद उन्होंने जदयू का दामन थाम लिया है। जदयू नेता डॉक्टर धर्मेंद्र बांह में 1 गोली लगने से जख्मी हालात में खुद ही अपने साथ रहे लोगों के साथ फुलवारीशरीफ थाना पहुंच गये। जहां से आनन फानन उनके साथ रहे लोगों की मदद से पुलिस टीम इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुलवारीशरीफ लेकर पहुंची। सीएचसी से जदयू नेता को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस मामले में जदयू नेता ने फुलवारीशरीफ थाना में मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी।

बिल्डर समेत छह पर प्राथमिकी

फुलवारीशरीफ। हाल ही में राजद से जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुए डॉ धर्मेंद्र कुमार ने मित्रमंडल कोलोनी फुलवारी में विवादित जमीन के बगल में निर्माणाधीन अपार्टमेंट के बिल्डर अभिषेक सिंह, जय गुप्ता, ओम गुप्ता, संजय गुप्ता एवं एक महिला देवंती देवी के खिलाफ साजिश के तहत हत्या के इरादे से उनकर ऊपर अपराधियों को बुलवाकर गोली मरवाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया है। इस एफआईआर में जदयू नेता डॉ धर्मेंद्र ने चर्चा किया है कि डेढ़ माह पूर्व नामजदों ने जमीन विवाद सुलझाने के लिए मीठापुर में उनके आवास पर आकर मीटिंग किया था, जिसमें बात नहीं बनने पर बिल्डर अभिषेक सिंह ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दिया था। इतना ही नहीं जमीन के विवाद को लेकर पहले भी उन्होंने फुलवारी थाना में शिकायत दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से मामला न्यायालय में लंबित होने तक विवादित स्थल पर नहीं जाने और न ही किसी तरह के निर्माण कार्य करने की बात कही थी।

जदयू नेता ने एफआईआर में पुलिस को बताया है कि अपनी खरीदी जमीन पर गुरुवार को साढ़े बारह बजे अपने मित्र ब्रजेश कुमार चोपड़ा, जमीन मालिक दया शंकर गुप्ता और उदय शंकर गुप्ता के साथ गये थे। जहां उपरोक्त नामजदों ने बदमाशों के साथ उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। ताबड़तोड़ कई राउंड गोलियां फायर करने लगे, तो भागकर अपनी कार में बैठे। इसी दौरान एक अपराधी की चलायी गोली उनके कार के शीशे को तोड़ती हुई उनके बांह में लग गयी। जदयू नेता ने नामजदों पर अपनी हत्या करवाने की आशंका भी जाहिर किया है।