Latest News पटना बिहार

नर्स ने बगैर वैक्सीन भरे बिना लगा दिया इंजेक्शन, रहें अलर्ट


  1. पटना Corona vaccine । बिहार में एक बार फिर कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिहार के छपरा जिले के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान एक नर्स ने बड़ी लापरवाही कर दी। यहां जब एक युवक कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आया तो नर्स ने युवक को खाली इंजेक्शन लगा दिया।

घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बाद जब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। स्वास्थ्य विभाग ने आरोपित नर्स चंदा देवी को वैक्सीनेशन के कार्य से मुक्त कर दिया, साथ ही निलंबित भी कर दिया है।

नर्स ने मानी गलती, काफी भीड़ होने के कारण हो गई भूल

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई करने के बाद आरोपित नर्स ने अपनी गलती भी मान ली है और उनने अपने जवाब में कहा है कि काफी भीड़ के कारण भूल हो गई। अब विभाग ने युवक को फिर से वैक्सीन की पहली डोज देने का आदेश दिया है।

ये है पूरा मामला

आरोपी नर्स चंदा देवी की नियुक्ति एकमा स्वास्थ्य केंद्र में है। टीकाकरण के कारण नर्स की प्रतिनियुक्ति मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर की गई थी। बुधवार को जब एक युवक छपरा शहर के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने आया था तो नर्स ने युवक को खाली इंजेक्शन लगा दिया। तब वहां मौजूद युवक के दौस्त ने इस पूरी घटना का वीडियो बना दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर नर्स की लापरवाही सबसे सामने आ गई। जब जांच में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मामले को सही पाया तो नर्स के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई।