पटना

अरवल: कलेर में आलू लदे ट्रक से 20 लाख की विदेशी शराब बरामद, चालक एवं उपचालक गिरफ्तार


कलेर (अरवल)। नेशनल हाईवे स्थित दिलावरपुर गांव के समीप से कलेर पुलिस ने लगभग 20 लाख रुपए की विदेशी शराब बरामद किया। बुधवार को कलेर पुलिस प्रतिदिन की भांति राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर गस्ती कर रही थी। इस दौरान सड़क से गुजरने वाले गाड़ियों को भी रोको टोको अभियान के तहत जांच पड़ताल किया जा रहा था। तभी औरंगाबाद की तरफ से आ रही लाल रंग की 3517 मॉडल की ट्रक को पुलिस ने रुकवा कर जांच पड़ताल करना शुरू किया। यूपी 37 एटी 6337 रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित गाड़ी पर ऊपर से आलू लोड किया गया था। लेकिन गाड़ी के चाल के दौरान वजन को लेकर पुलिसकर्मियों में संदेह हुआ उसके बाद सुक्ष्म तरीके से गाड़ी को जांच पड़ताल किया जाने लगा।

मौके पर पुलिस कर्मियों ने ऊपर से लोडेड आलू को हटाकर देखा तो अंदर में इंपिरियल ब्लू कंपनी का कार्टून दिखाई दिया। तत्पश्चात ट्रक के साथ चालक एवं उप चालक को कब्जे में लेकर थाना परिसर में लाया गया। और ऊपर से आलू को हटाया गया तो अंदर में ब्लू एंपीरियल कंपनी शराब की कार्टून स्पष्ट दिखाई देने लगा। मौके पर गिरफ्तार चालक शादाब पिता बाबुल सिंह हापुड़ यूपी वहीं उप चालक याकूब पिता सरताज गाजियाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला ने बताया कि सिकंदराबाद से शराब का लोडिंग किया गया था। उसने अभी बताया कि फोन के माध्यम से आदेश दिया जा रहा था कि राष्ट्रीय राजमार्ग के सहारे पटना में पहुंचना है।

इस मौके पर थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने जानकारी दिया कि 160 कार्टून विदेशी शराब की बरामदगी हुई है जिसमें 4680 बोतल विदेशी शराब है जिसकी मात्रा 1418 लीटर है। मौके पर उन्होंने बताया कि जप्त शराब की अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख रुपया होती है।