पटना

बिहार में 32,714 सेकेंडरी-प्लसटू शिक्षकों की बहाली को 17-18 फरवरी को बंटेंगे नियुक्ति पत्र


अंतिम मेधासूची का प्रकाशन तीन व कांउसलिंग आठ फरवरी से

(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। राज्य में छठे चरण के तहत 32,714 सेकेंडरी एवं प्लस-टू शिक्षकों की बहाली लिए आपत्तियों का निराकरण कर अंतिम मेधासूची का प्रकाशन तीन फरवरी तक की जायेगी। काउंसिलिंग आठ फरवरी से होगी। अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन इकाईयों के माध्यम से नियोजन पत्र 17 और 18 फरवरी को दिये जायेंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार के हस्ताक्षर सर शुक्रवार को शिड्यूल जारी हुआ है।

इसके मुताबिक औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन (मात्र वैसे नियोजन इकाई जहां औपबंधित मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किया गया हो) 10 जनवरी तक होगा। औपबंधिक मेधा सूची पर आपत्ति 11 जनवरी से 25 जनवरी तक ली जायेगी। औपबंधिक मेधा सूची पर आपत्ति का निराकरण एक फरवरी तक होगा।आपत्ति निराकरण कर अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन तीन फरवरी तक होगा। नगर निगम के लिए मेधा सूची में सम्मिलित सभी अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच (मिलान) कोटिवार व विषयवार आठ फरवरी तक होगी।

नगर परिषद के लिए अंतिम मेधा सूची में से उपलब्ध कोटिवार-विषयवार अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच (मिलान) नौ फरवरी तक होगी।नगर पंचायत के लिए अंतिम मेधा सूची से उपलब्ध कोटिवार-विषयवार मेधाक्रम से अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच (मिलान) 10 फरवरी तक होगी। जिला परिषद के लिए अंतिम मेधा सूची से उपलब्ध कोटिवार/विषयवार मेधाक्रम से अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच (मिलान) 11 फरवरी तक होगी।

उपस्थित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र के मिलान या जांच के आधार पर तैयार अंतिम चयन सूची का जिला परिषद-शहरी निकाय द्वारा अनुमोदन 14 फरवरी तक होगा। अनुमोदित अंतिम मेधा सूची व रोस्टर बिंदु के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची और विद्यालय व विषयवार रिक्ति का जिला के एनआईसी वेबसाइट पर प्रकाशन 15 फरवरी तक होगा। जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा सहमति पत्र प्राप्ति के उपरांत मेधा क्रम में नगर निकाय में नियोजन पत्र 17 फरवरी को निर्गत किया जायेगा। जिला परिषद में नियोजन पत्र 18 फरवरी को निर्गत किये जायेंगे।