पटना

अरवल: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की कर दी हत्या


      • फि़र प्रेमी को भी दिया धोखा, रचाई दूसरी शादी
      • विदाई के समय पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

अरवल। जिले के सदर थाने की पुलिस ने 5 महीने पहले हुई हत्या मामले में हत्यारिन पत्नी राजमुनि देवी और उसके प्रेमी मोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारिन पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को मौत के घाट उतार दिया था और पति की हत्या के बाद प्रेमी को धोखा देकर अपने पति के सहोदर भाई से ही शादी रचा ली। शादी के विदाई के रस्म के दौरान ही पुलिस ने हत्यारिन पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल 30 जनवरी को सदर थाना क्षेत्र के बीरन बिगहा गांव में हत्या कर एक व्यक्ति की तो फ़ेंक दी गई थी। मृतक की पहचान छोटन सिंह के रूप में की गई थी। शव मिलने के बाद मृतक के भाई अरुण सिंह ने सदर थाने में पुराने जमीनी विवाद चल रहे अपने पड़ोसी को ही नामजद आरोपी बनाया था।

लेकिन पुलिस ने मौका ए वारदात से कुछ अलग तरह के एविडेंस बरामद किए थे जिसके आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच की और 5 महीने बाद घटना के अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया और मामले का उद्भेदन किया। इस मामले में गिरफ्तारी को लेकर 5 मार्च को एसपी कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया गया था और कई घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला था।

परिजनों ने पड़ोसियों पर कराया था प्राथमिकी दर्ज

पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान की तो मामले का कहीं से भी कोई तथ्य नहीं जोड़ रहा था इसके बाद मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने पड़ताल करनी शुरू की तो मृतक की पत्नी का अवैध संबंध का खुलासा हुआ। इस खुलासे के बाद पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर मृतक की पत्नी की प्रेमी की कॉल डिटेल निकाली और उसका मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया तो जिस दिन घटना का अंजाम दिया गया था उस रात उसकी उपस्थिति मृतक के घर में ही थी।

इसके बाद से ही पुलिस हत्यारिन औरत और उसके प्रेमी से लगातार दबिश बनाकर पूछताछ कर रही थी लेकिन दोनों पुलिस को चकमा दे रहे थे। मामले का खुलासा तब हुआ जब हत्यारिन पत्नी ने अपने प्रेमी को धोखा देकर अपने पति के सहोदर भाई से शादी रचा ली। इसके बाद उसके प्रेमी ने पुलिस के सामने सारे राज उगल दिए, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को आमने सामने लाकर पूछताछ की और फि़र पूरे मामले का खुलासा हुआ।

मुंह पर तकिया रखकर कर दी गयी थी हत्या

इस मामले में आरोपी महिला राजमुनि देवी ने बताया कि उसके प्रेमी ने बेहोशी की दवा दी थी जिसे उसने सब्जी में डाल कर अपने पति को खिला दिया था। जिससे वो बेहोश हो गया इसके बाद मुंह पर तकिया लगाकर प्रेमी मोनू ने उसकी हत्या कर दी। महिला की प्रेमी ने बताया कि दोनों के बीच अवैध संबंध थे और शादी की बात चल रही थी। शादी के बीच में इसका पति रोड़ा बन रहा था इसीलिए रास्ते से हटाने के लिए पूरी प्लानिंग कर घटना को अंजाम दिया गया।

प्रेम संबंध में रोड़ा बन रहा था पति

मामले के उद्भेदन करते हुए एसपी राजीव रंजन ने बताया कि उसके परिजनों द्वारा दो पक्षों में हुई जमीन विवाद को मारपीट में द्वेष का मामला बनाकर कई लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था। क्योंकि जमीन विवाद में मृतक पक्ष के लोग जेल जा चुके थे इसीलिए उन लोगों को अभियुक्त बनाया गया लेकिन पुलिस ने अपनी अनुसंधान में पड़ताल की तो मामले का खुलासा हुआ। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों का अवैध संबंध परवान चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन बीच में पति रोड़ा बन रहा था इसलिए रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने षड्यंत्र रची और घटना को अंजाम दिया।