Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम: ‘हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व में पुलिस हो गई है ट्रिगर हैप्पी’, विपक्ष का आरोप


  • असम (Assam) में पिछले दो महीनों में हिरासत से “भागने की कोशिश” करने वाले एक दर्जन संदिग्ध विद्रोहियों और अपराधियों (Suspected Criminals) को मार गिराया गया है. वहीं दूसरी तरफ अब इस मामले ने राजनीतिक हंगामा मचा दिया है. दरअसल विपक्ष ने असम सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 10 मई को नई सरकार के सत्ता में आने के बाद से ऐसी घटनाओं की संख्या में वृद्धि हुई है. ऐसा लग रहा है जैसे हिमंत सरमा के नेतृत्व वाले शासन (Himanta Sarma-led regime) के तहत असम पुलिस “ट्रिगर हैप्पी” हो गई है.

हालांकि, असम पुलिस ने विपक्ष द्वारा लगाए सभी आरोपों का खंडन करते हुए दावा किया है कि उग्रवादियों और अपराधियों ( Militants and Criminals)ने ही उन्हें गोलीबारी का सहारा लेने के लिए मजबूर किया था. स्पेशल डायरेक्टर जनरल (कानून-व्यवस्था) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा, “पिछले कुछ महीनों में हिरासत से भागने की कोशिश में अपराधियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ों और गोलीबारी में लगभग 12 मौतें हुई हैं.”

वहीं मुठभेड़ में मारे गए छह संदिग्ध दीमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (DNLF) के आतंकवादी और यूनाइटेड पीपुल्स रिवोल्यूशनरी फ्रंट (UPRF) के दो कथित विद्रोही हैं, जो कार्बी आंगलोंग जिले में पुलिस के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए थे. इसके अलावा धेमाजी, नलबाड़ी, शिवसागर और कार्बी आंगलोंग जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ों में चार अन्य संदिग्ध अपराधी मारे गए. पुलिस के मुताबिक कई आरोपियों ने पुलिस अधिकारियों की सर्विस पिस्टल छीन ली थी, जिसके बाद गोलीबारी हुई थी.