Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर : PM के न्योते के बाद महबूबा मुफ्ती ने बुलाई बैठक


जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से जारी राजनीतिक अस्थिरता अब दूर होने की उम्मीद है, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया है. सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के नेताओं को अनौपचारिक न्योता भेजा जा चुका है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इंडिया टुडे से न्योता मिलने की पुष्टि की है.

महबूबा मुफ्ती ने बताया है कि उन्हें मीटिंग के लिए अनौपचारिक रूप से न्योता मिला है और वो पार्टी नेताओं से इस पर चर्चा कर रही हैं. सूत्र बताते हैं कि रविवार को महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी नेताओं की एक बैठक बुलाई है, जिसमें 24 जून को पीएम मोदी के साथ होने वाली मीटिंग पर शामिल होने को लेकर चर्चा होने की संभावना है. इसी मीटिंग में तय होगा कि पीएम के साथ होने वाली मीटिंग में पीडीपी शामिल होगी या नहीं.

माना जा रहा है कि पीएम के साथ मीटिंग में जम्मू-कश्मीर को फिर से पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने और दूसरे जरूरी मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. जम्मू-कश्मीर के एक सीनियर ने बताया, “हमें जानकारी मिली है. हम अभी नहीं जानते कि किस बारे में मीटिंग है, लेकिन हम औपचारिक निमंत्रण का इंतजार करेंगे और उसके बाद ही कोई फैसला लेंगे.”

वहीं, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जीए मीर ने बताया कि उन्हें अब पीएम के साथ होने वाली मीटिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. उन्होंने कहा, “हमें पीएम के साथ होने वाली ऑल पार्टी मीटिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. अगर हमें मीटिंग का न्योता मिलता है, तो हम राष्ट्रीय नेताओं को बता देंगे. उसके बाद सलाह-मशविरा लिया जाएगा. हम केंद्र की ओर से बातचीत के तरीके की सराहना करते हैं.”

शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह ने एनएसए अजित डोभाल और जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा समेत टॉप सिक्योरिटी और इंटेलिजेंस के अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी.