पटना

आंध्रप्रदेश के ऐलुर केमिकल फैक्ट्री विस्फोट में नालंदा के चार मजदूर की मौत, दो घायल


जिलाधिकारी ने कहा ऐलुर कलक्टर से मृतक के शव लाने के लिए चल रही है पहल

बिहारशरीफ (नालंदा)। आंध्रप्रदेश के केमिकल फैक्ट्री में हुई आगजनी की लपट नालंदा तक पहुंच गयी। नालंदा के चार लोग इस हादसे में अपनी जान गंवा बैठे जबकि दो बुरी तरह झुलसकर घायल है। जैसे ही यह खबर गांव तक पहुंची पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। हादसे में मारे गये लोग अपने परिवार के कमाउ पुत्र थे।

चंडी थाना क्षेत्र के हबीबुल्लाचक गांव के कारू रविदास एवं सुभाष रविदास, हरनौत थाना क्षेत्र रामसंग डीहरा गांव के मनोज मोची तथा इसी प्रखंड के बसनीमा गांव के अवधेश रविदास की जहां हादसे में मौत हुई। वहीं हबीबुल्लाचक गांव के मुनारक पासवान और बसनीमा गांव के रवि रविदास झुलसकर बुरी तरह घायल है।


सीएम ने ऐलुर हादसे में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा का किया ऐलान

      • शव को लाने और घायलों के इलाज के लिए स्थानिक आयुक्त को दिया निर्देश

बिहारशरीफ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आंध्रप्रदेश के ऐलुर के अक्किरेड्डीगुडमेय लैब में ब्वॉयलर फटने के हादसे को दुखद बताया है तथा हादसे में मजदूरों के मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने आंध्रप्रदेश के ऐलुर के अक्किरेड्डीगुडमेय में परोस लैब में ब्वॉयलर फटने के हादसे में मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपया तथा घायल हुए मजदूरों को 50-50 हजार रुप्ये का अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है साथ हीं घायलों के स्वस्थ होने की कामना की है।

मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त नई दिल्ली को निर्देश दिया कि आंध्रप्रदेश सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करें तथा मृतकों के पार्थिव शरीर को लाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।


बताया जाता है कि मृतक मजदूर लगभग एक दशक से कैमिकल फैक्ट्री में काम कर रहे थे। पिछले माह छुट्टी में गांव भी आये थे और 10 दिन पहले ही वापस गये थे। जबकि कुछ मजदूर पिछले कुछ महीने से ही उस केमिकल फैक्ट्री में काम पर लगे थे। लोगों की मौत की खबर से गांवों में चीख-पुकार मच गयी। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

जिला पदाधिकारी ने कहा है कि इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनके पार्थिव शरीर को लाने के लिए आंध्रप्रदेश के ऐलुर के कलक्टर से बात हुई है। राज्य सरकार भी लगातार इस मामले में पहल कर रही है और घायलों को बेहतर इलाज कराने में लगी हुई है।