Latest News खेल

आईसीसी ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए बुमराह, रूट और अफरीदी में होगी टक्कर


  • ICC Player of the Month: आईसीसी ने अगस्त के लिए बुमराह, रूट और अफरीदी का नाम इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है. महिलाओं में नत्ताया बूचाथैम, गैबी लुईस और इमियर रिचर्डसन के नाम नॉमिनेट किए गए हैं.

ICC Player of the Month: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउन्सिल (आईसीसी) ने अगस्त के ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड खिलाड़ियों का एलान कर दिया है. आईसीसी ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है. वहीं महिला क्रिकेट की बात करें आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए थाईलैंड की नत्ताया बूचाथैम, आयरलैंड की गैबी लुईस और इमियर रिचर्डसन के नाम नॉमिनेट किए हैं.

बुमराह, रूट और शाहीन शाह अफरीदी तीनों ही के बीच इस अवॉर्ड को लेकर कांटे की टक्कर है. आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए वोटिंग की प्रोसेस शुरू कर दी है. फैंस उसकी वेबसाईट पर जाकर अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए वोट कर सकते हैं. आईसीसी अगले सोमवार को प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवॉर्ड के विजेता खिलाड़ी की घोषणा करेगी.

बुमराह, रूट और शाहीन शाह अफरीदी में होगी कड़ी टक्कर

जसप्रीत बुमराह ने अब तक के इंग्लैंड दौरे पर शानदार क्रिकेट खेली है. उन्होंने पहले टेस्ट में नौ विकेट अपने नाम किए थे. बुमराह इस सीरीज के चार टेस्ट मैचों में अब तक 18 विकेट अपने नाम किए हैं. साथ ही लॉर्ड्स में शानदार बल्लेबाजी कर बुमराह ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ 89 रन की अहम साझेदारी की जो कि अंत में निर्णायक साबित हुई. साथ ही ओवल टेस्ट में बुमराह ने भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज सौ विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है.