News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने NEET परीक्षा स्थगित करने की मांग की,


  1. NEET परीक्षा स्थगित किए जाने की मांग करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया कि छात्रों की परेशानी को देखते हुए भी सरकर ने आंखें मूंद रखी है.

कुछ छात्र लगातार मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET 2021 परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. इन छात्रों का कहना है कि NEET UG 2021 सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा सहित कई अन्य एग्जाम से टकरा रही है इसलिए इसे स्थगित किया जाना चाहिए. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को नीट परीक्षा की तारीख टालने से इंकार कर दिया. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने NEET एग्जाम को स्थगित करने की मांग करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इस संबंध में ट्वीट किया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर NEET एग्जाम स्थगित किए जाने की मांग की

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा कि, ” केंद्र सरकार को स्टूडेंट्स की परेशानी नहीं दिख रही है. NEET एग्जाम स्थगित किया जाए. छात्रों को फेयर चांस दिया जाए.” बता दें कि NEET 2021 परीक्षा 12 सितंबर को प्रस्तावित है.

सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों की याचिका को खारिज किया था

गौरतलब है कि देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा सोमवार को छात्रों के एक बैंच द्वारा नीट यूजी परीक्षा 2021 को स्थगित करने संबंधी दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह प्रक्रिया में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता है और और यदि परीक्षा को फिर से निर्धारित किया जाता है तो यह अधिकांश छात्रों के लिए “बहुत अनुचित” होगा.इसलिए परीक्षा तय तारीख 12 सितंबर 2021 को ही आयोजित की जाएगी.

कुछ छात्रों की याचिका पर परीक्षा टालना अनुचित- कोर्ट

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में कल हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं – जिनमें से कई छात्र थे ने तर्क दिया था कि NEET एग्जाम की तारीख सीबीएसई छात्रों की कंपार्टमेंट परीक्षा सहित कई अन्य परीक्षाओं से क्लैश कर रही है. हालांकि अदालत इस बात से प्रभावित नहीं हुई. कोर्ट ने कहा कि, हर साल नीट परीक्षा में 16 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होते हैं, ऐसे में कुछ छात्रों की याचिका पर परीक्षा को नहीं टाला जा सकता है.