Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केसीआर की निजी संपत्ति नहीं है देश का संविधान, तेलंगाना सीएम के बयान पर भड़की बसपा


हैदराबाद। तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव के नया संविधान बनाने के बयान ने अब एक राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। पूर्व आईपीएस और तेलंगाना में बहुजन समाज पार्टी के चीफ कार्डिनेटर आरएस प्रवीन कुमार ने इस पर सीएम को आड़े हाथों लिया है। उन्‍होंने कहा है कि हमारे देश का संविधान ही 75 वर्षों से देश की शान और गौरव का विषय रहा है। ये कोई केसीआर की प्रापर्टी नहीं है। आपको बता दें कि केसीआर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा था कि हमें एक नए संविधान को लिखने की जरूरत है। उन्‍होंने ये भी कहा कि वो इस बात पर विश्‍वास करते हैं। कुछ अन्‍य देशों ने भी जरूरत पड़ने पर ऐसा कर रहे हैं और अपने संविधान को दोबारा लिख रहे हैं।

प्रवीन कुमार ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि हमारे देश के संविधान को बदलने की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन हां, टीएसआर में मौजूद केसीआर जैसे नेताओं को जरूरत बदलने की जरूरत है। क्‍योंकि वो हर संविधानिक संस्‍थानों का मजाक बनाना चाहते हैं और वहां पर देश के करोड़ों लोगों की कीमत पर अपने खतरनाक एजेंडे को चलाना चाहते हैं। एएनआई से बात करते हुए प्रवीन ने कहा कि क्‍या वो तेलंगाना में दोबारा से राजशाही लाना चाहते हैं या फिर जमीन और जमींदार प्रथा को शुरू कर लोगों का शोषण करना चाहते हैं। या फिर वो अपने अधिकारियों के जरिए भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देकर अपनी झोली भरना चाहते हैं।

बीएसपी नेता ने मांग की है कि इस बयान पर राज्‍य के सीएम को माफी मांगनी चाहिए। उन्‍होंने राज्‍य सरकार पर आरोप लगाया कि वो और उनकी सरकार भाजपा के साथ मिलकर लोगों का शोषण कर रही है। दोनों पार्टियां मिलकर इसका षड़यंत्र रच रही हैं। वो संस्‍थानों को बेच रही है और इन्‍हें निजी हाथों में सौंप रही है। देश का संविधान दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे बेहतर संविधान है। ये केसीआर की निजी संपत्ति नहीं है। उन्‍हें संविधान को बनाने वालों से अपने बयान को लेकर माफी मांगनी होगी।