Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

आखिरी दिन! न्यू ईयर से बढ़ जाएंगे इन गाड़ियों के दाम


नई दिल्ली, । साल 2021 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा था, जहां वाहन निर्माताओं ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के इंफ्रास्ट्रक्चर में भारी निवेश किया, वहीं ग्लोबर स्तर पर सेमीकंडक्टर चीप की भारी कमी के कारण कार के उत्पादन में कमी भी देखी। इन सभी कारणों के साथ-साथ एक और समस्या ऑटो इंडस्ट्री के सामने आई। पिछले कुछ महीने के कार निर्माण में लगने वाली लागत की बढ़ोतरी के कारण कंपनियां नुकसान झेल रही हैं, ऐसे में लागत का कुछ भार ग्राहकों के कंधों पर डाल रही हैं। आइये आपको बताते हैं कि जनवरी 2022 से कौन-कौन सी गाड़ियों के दाम बढ़ने वाले हैं।

स्कोडा ऑटो इंडिया

नए साल पर स्कोडा ऑटो इंडिया अपने कार की कीमत पर 3 परसेंट की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी के अनुसार यह बढ़ी हुई कीमत 1 जनवरी 2022 पर लागू होगा। हालांकि, स्कोडा की अगल-अलग गाड़ियों में मॉडल वाइज बढ़ोतरी की गई है।

वॉल्वो कार इंडिया

वॉल्वो कार इंडिया भी कच्चे माल में लगातार वृद्धी के चलते अपने कारों की एक्स-शोरूम प्राइस पर 1 जनवरी 2022 से बढ़ोतरी कर रही है। बता दें, कीमतों में बढ़ोतरी कार के मॉडल के आधार पर अलग अलग है। वॉल्वो ने 1 लाख रुपये से लेकर 3 लाख तक अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है।

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स भी वाहन निर्माण में लगने वाली लागत के कारण अपने कॉमर्शियल वाहनों को जनवरी से 2.5 फीसदी तक महंगा कर देगी। देश की दिग्गज वाहन निर्माता अपने मीडियम एंड हेवी कॉमर्शियल व्हीकल्स, इंटरमीडियट एंड लाइट कॉमर्शियल व्हीकल्स, स्माल कॉमर्शियल व्हीकल्स और बसों की कीमतों को जनवरी महीने से बढ़ाएगी।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने ऐलान किया है कि वे जनवरी से अपनी गाड़ियों के एक्स-शोरूम प्राइस में बढ़ोतरी करेगी। हालांकि, कंपनी की तरफ से बढ़ने वाली कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसका खुलासा करेगी।