Latest News आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

आजमगढ़ में जहरीली शराब कांड में तीन और के खिलाफ रासुका, 13 आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई


आजमगढ़, । आजमगढ़ के माहुल में जहरीली शराब कांड के आरोपितों पर शिकंजा कसता जा रहा है। प्रशासन ने तीन और आरोपितों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की है। इस प्रकार अब तक नौ लोग रासुका में निरुद्ध किए जा चुके हैं, जबकि सभी 13 आरोपिताें के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। पुलिस के अनुसार पूर्व से ही चल रहे इस मामले में जांच की जा रही है। प्रशासन की निगरानी में पूर्व में ही आरोपितों के खिलाफ गैंगस्‍टर सहित विधिक कार्रवाई की जा चुकी है। 

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि 21 फरवरी को माहुल कस्बा में रंगेश यादव के ठेके की दुकान से मिलावटी अपमिश्रित शराब खरीदकर पीने से सात लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस मामले में अहरौला थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। प्रकाश में आए आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर संपत्ति जप्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

इसके लिए प्रशाासन के स्‍तर पर मामले की निगरानी पूर्व में ही चल रही थी। जांच पड़ताल के साथ ही मामले में नई प्रगति भी जोड़ी जा रही है। वहीं दूसरी ओर आरोपितों के जमानत पर छूटने की संभावना के दृष्टिगत लोक व्यवस्था पर दुष्प्रभाव पड़ने की पूर्ण संभावना के मद्देनजर प्रभारी निरीक्षक अहरौला की रिपोर्ट व पुलिस अधीक्षक के पत्र के आधार पर 25 जुलाई को जिलाधिकारी द्वारा नदीम निवासी रूपाईपुर, मो. सलीम निवासी माहुल, अहरौला तथा रंगेश यादव निवासी परतहिया, खुटहन, जनपद जौनपुर के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

प्रशासन के अनुसार इस मामले में पहले की विधिक कार्रवाई की जा चुकी है। लेकिन, आरोपितों के छूटने की संभावना के साथ ही आने वाले दिनों में दोबारा अपराध में सक्रिय होने की संभावना को देखते हुए पुलिस की ओर से प्राप्‍त आख्‍या के आधार पर नई कार्रवाई के तहत आरोपितों पर रासुका तामील की जा रही है।