News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

आजाद ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, बोले- मैं उन्हें गलत समझता था, उन्होंने इंसानियत दिखाई


नई दिल्ली, । कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी छोड़ने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। आजाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। आजाद ने कहा कि पार्टी छोड़ने पर मुझे घरवालों ने मजबूर किया। उन्होंने कहा कि जहां घरवालों को लगे कि यह आदमी नहीं चाहिए तो अकलमंदी खुद घर छोड़ने में है।

आजाद ने पूछा कि जो शख्स अपनी स्पीच खत्म करने के बाद भरी सदन में पीएम मोदी से गले मिले, तो वे मिले हैं या मैं मिला हूं? आजाद ने कहा, ‘मैं कांग्रेस के लिए दुआ ही कर सकता हूं, लेकिन कांग्रेस मेरी दुआ से ठीक नहीं होगी उसके लिए दवा चाहिए। अभी उसका डॉक्टर कंपाउंडर है। अभी कांग्रेस को स्पेशलिस्ट की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आधार काफी कमजोर हो गया है। संगठन अब कभी भी गिर सकता है। यही वजह है कि मैंने अन्य नेताओं के साथ पार्टी छोड़ने का फैसला लिया।

अपना डीएनए चेक कराएं जयराम रमेश- आजाद

आजाद ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश पर भी जोरदार हमला बोला। आजाद ने कहा, ‘पहले जयराम रमेश अपना DNA चेक करवाएं कि कहां के हैं और किस पार्टी से हैं, वह देखें कि उनका DNA किस-किस पार्टी में रहा है। बाहर के लोगों को कांग्रेस का अता-पता नहीं है। चापलूसी और ट्विट कर जिन्हें पद मिले अगर वे आरोप लगाएं तो हमें दुख होता है।

मोदी की जमकर तारीफ की

आजाद ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ भी की। आजाद ने कहा, ‘आप पढ़े लिखे लोग हैं, आपने मोदी साहब की स्पीच देखी। कोई इतना अनपढ़ हो सकता है। स्पीच को पढ़िए। उसमें सिर्फ मेरे बारे में नहीं कहा गया कि गुलाम नबी आजाद जाएगा हाउस से तो दुख होगा। मोदी ने एक घटना के बारे में बात की है।’

‘पीएम मोदी को गलत समझता था’

आजाद ने आगे कहा, ‘मैं पीएम मोदी को गलत समझता था, लेकिन उन्होंने कम से कम इंसानियत दिखाई। जब मैं जम्मू-कश्मीर का सीएम था तब गुजरात की टूरिस्ट बस में आतंकी हमला हुआ था। जिसमें कई लोग मारे गए थे। तब उनका फोन आया था तो मैं रो रहा था। मोदी साहब ने मेरे रोने की आवाज सुनी।’