News TOP STORIES नयी दिल्ली

आज सीएम केजरीवाल करेंगे अनलॉक 3.0 का बड़ा ऐलान


  1.  दिल्ली में सोमवार से अनलॉक 3.0 लागू होने जा रहा है जिसका आज सीएम अरविंद केजरीवाल ऐलान करने वाले हैं. आज यानि शनिवार को दिल्ली के लिए लॉकडाउन से कुछ और छूट की घोषणा हो सकती है. लॉकडाउन के सख्त नियमों में छूट देते हुए आज सीएम केजरीवाल होटल, और रेस्तरां खोलने के साथ साथ ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में राहत देने की घोषणा कर सकते हैं. बता दें किअनलॉक-3 के तहत शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक होने वाली है और इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को बैठक में अनलॉक-3 के तहत दी जाने वाली छूट का एलान करेंगे.

सीएम केजरीवाल क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद डिजिटल पत्रकार वार्ता में ये घोषणा करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक आज की घोषणा में सीएम सोमवार को दिल्ली को तीसरी बार अनलॉक करने का ऐलान करेंगे जिसके तहत होटल व रेस्तरां खोले जाने की अनुमति मिल सकती है. इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि होटल और रेस्तरां के व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने दिल्ली सरकार को अपनी चिंता बताई है और आर्थिक परेशानी की बात कही है.

ज्यादातर कारोबारियों कहना है कि अब जब कि व्यापारिक गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं तो ऐसे में होटल और रेस्तरां को खोला जाना अधिक जरूरी है, अन्यथा व्यापारियों को ठहरने में असुविधा होगी. इसके बाद होटल और रेस्तरां से जुड़े कारोबारियों को उम्मीद है कि शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में मिलने वाली राहत के फैसलों पर आज मुहर लग सकती है.

अनलॉक 3.0 में क्या मिल सकती है छूट, क्या रहेगी पाबंदी…

होटल-रेस्तरां को खोलने की अनुमति मिल सकती है.

सिनेमा हाल बंद रहेंगे.

सैलून-स्पा-बार-जिम अभी बंद रहेंगे.

शिक्षण संस्थान-कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे.

पार्क-गार्डन नहीं खुलेंगे.