Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आटो-टैक्सी की हड़ताल का दिखा असर, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर लोग परेशान


नई दिल्ली, । सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ दिल्ली में आटो और टैक्सी चालकों की हड़ताल जारी है। दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन यानी सोमवार सुबह से ही दिल्ली मेंं इसका असर दिखाई दे रहा है। खासकर रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर लोग परेशान नजर आए।

आटो-टैक्सी की हड़ताल के चलते प्रभावित होने वाले की संख्या लाखों में है, जिन्हें सोमवार सुबह से ही दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उधर, एक टैक्सी ड्राइवर संदीप कुमार का कहना है कि सीएनजी की दरें बढ़ रही हैं। एक महीने में करीब 30-32 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है। हम आज (सोमवार) और कल (मंगलवार) को हड़ताल पर हैं।

दरअसल, इस हड़ताल में आटो और टैक्सी चालकों के साथ मिनी बस चालकों के के भी कई संगठन शामिल हैं।  बताया जा रहा कि आटो-टैक्सी की विभिन्न यूनियनों की ओर से किराया दरों में बढ़ोतरी और सीएनजी की कीमतों में कमी किए जाने और सीएनजी पर सब्सिडी की मांग की जा रही है।

बता दें कि अधिकतर संगठनों ने कहा है कि सोमवार को सिर्फ एक दिवसीय हड़ताल है, लेकिन सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली ने कहा है कि वह सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा है कि ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन कर हमारी मदद के लिए सरकार द्वारा कोई कदम न उठाए जाने पर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।