Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आपके परिवार ने की थी डील फिक्सिंग, श्रीलंका को सौंप दिया था कच्चातिवू द्वीप, कांग्रेस पर बरसी भाजपा –


नई दिल्ली। भाजपा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘मैच फिक्सिंग’ के आरोप को लेकर राहुल गांधी पर पलटवार किया। साथ ही आरोप लगाया कि अतीत में कांग्रेस सरकार ने पड़ोसी देश श्रीलंका को कच्चातिवू द्वीप सौंप दिया था और कांग्रेस के प्रथम परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए एक सौदा किया था।

 

दरअसल, राहुल गांधी के प्रधानमंत्री मोदी पर लोकसभा चुनावों में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने है कहा कि अगर भाजपा अपने प्रयासों में सफल हो गई, तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा और लोगों के अधिकार छीन लिए जाएंगे।

विभाजनकारी राजनीति कांग्रेस के डीएनए में- भाजपा

राजधानी दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस करके भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी के दावे पर कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि विभाजनकारी राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है।

देश का विभाजन करने में संकोच नहीं किया

पूनावाला ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 1947 में जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के कब्जे में छोड़कर धर्म के आधार पर देश का विभाजन करने में भी संकोच नहीं किया।

देश नहीं बचेगा, हर जगह आग लग जाएगी- राहुल

रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर भाजपा मैच फिक्सिंग के जरिए चुनाव जीतती है और संविधान में बदलाव करती है, तो देश नहीं बचेगा और देश में हर जगह आग लग जाएगी। गांधी ने कहा कि यह कोई सामान्य चुनाव नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है।

आपके परिवार ने डील फिक्सिंग की थी- पूनावाला

राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूनावाला ने कहा, “कुछ लोग मैच फिक्सिंग के बारे में बात कर रहे हैं। 1974 में इंदिरा गांधी सरकार ने देश के राष्ट्रीय हित और तमिलनाडु के लोगों के हित से समझौता करते हुए कच्चाथीवू द्वीप को कांग्रेस को फायदा पहुंचाने के लिए श्रीलंका को सौंप दिया था। राहुल गांधी जी, आपके परिवार ने डील फिक्सिंग की थी।”

भारत विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर अक्साई चिन को चीन के अवैध कब्जे में और जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के अवैध कब्जे में देने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा पूनावाला ने 1947 में भारत के विभाजन के लिए भी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।