Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘आवास के लिए किसी ने घूस तो नहीं मांगी’, सीएम योगी ने पूछा सवाल; फिर महिला ने दिया ये जवाब


, महोबा। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम पसवारा में कार्यक्रम आयोजित किया गया। संबोधन के सीधे प्रसारण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्यामसखी से वार्ता की। पूछा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में कितने पैसे मिले, महिला ने बताया कि एक लाख 20 हजार रुपये मिले थे। फिर पूछा कि आवास दिलाने के नाम पर किसी ने घूस तो नहीं मांगी तो महिला ने कहा कि नहीं किसी ने एक भी पैसा नहीं मांगा।

करीब तीन मिनट तक की गई वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने इस महिला लाभार्थी से अन्य योजनाओं के विषय में भी जानकारी ली। पसवारा ग्राम में शाम करीब चार बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा जन चौपाल का आयोजन हुआ। जिसमें सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, विधान परिषद सदस्य जितेंद्र सिंह सेंगर, डीएम मृदुल चौधरी मौजूद रहे। योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

आवास योजना लाभार्थी से सीएम ने की वार्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास योजना की लाभार्थी श्यामसखी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता की। मुख्यमंत्री ने पूछा कि उज्ज्वला योजना और शौचालय योजना का लाभ मिला है कि नहीं, किसान सम्मान योजना का लाभ मिला, श्यामसखी ने बताया कि सम्माननिधि का लाभ मेरे ससुर चेतराम को मिल रहा है, मुख्यमंत्री ने टोका क्या ससुर आपके साथ रहते हैं, महिला ने कहा हां साथ ही हैं।

मुख्यमंत्री ने करीब तीन मिनट तक वार्ता की। मुख्यमंत्री की ओर से सामूहिक संबोधन कर योजनाओं की जानकारी और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। इस मौके पर सांसद ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य यह है कि हर पात्र व्यक्ति तक सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पहुंचे।

संयुक्त सचिव ने सभी लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ दिलाई गई। जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य है कि जो भी लाभार्थी हैं जो सरकार के लक्ष्य हैं उनके बारे में आप लोगों को जानकारी हो सके।

उन्होंने कहा कि जो लोग एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं वह अपना नाम मतदाता सूची में जरूर जुड़वा लें। जिला पंचायत अध्यक्ष जेपी. अनुरागी, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे।