Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन

वैजयंतीमाला को पद्मश्री के 55 साल बाद मिला पद्म विभूषण, सम्मान पर अभिनेत्री बोलीं- ‘मेरे लिए बहुत बड़ी बात है’ –


नई दिल्ली। 9 मई को राष्ट्रपति भवन (दिल्ली) में पद्म पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सभी को सम्मान से नवाजा।

इस दौरान फिल्म अभिनेत्री वैजयंतीमाला बाली ने पद्म विभूषण पुरस्कार अपने नाम किया। उनके अलावा साउथ एक्टर चिरंजीवी को भी देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान से नवाजा गया। इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर विजेताओं के नामों की घोषणा की गई थी।

वैजयंतीमाला 50 से 60 के दशक के बीच हिंदी सिनेमा में सक्रिय रहीं और उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 16 साल की उम्र से फिल्मों में काम शुरू किया था। उन्होंने तमिल फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। पद्म पुरस्कार समारोह में वैजयंतीमाला को कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

वैजयंतीमाला ने जताया आभार

पद्म विभूषण पुरस्कार मिलने के बाद 90 वर्षीय वैजयंतीमाला ने अपनी खुशी जाहिर की। न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, “मैं अपने भगवान को उनकी करुणा, दयालुता और दया के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। इस पुरस्कार के लिए मैं अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और भारत सरकार का आभार व्यक्त करती हूं। 1969 में मुझे पद्मश्री मिला था और अब पद्म विभूषण मिला है, ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। ये सम्मान पाकर मैं बेहद खुश हूं।”

चिरंजीवी को दोबारा मिला सम्मान

चिरंजीवी तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में भी काफी काम किया है। चिरंजीवी ने लगभग 150 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के अलावा उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया और एक पार्टी भी बनाई। साल 2006 में चिरंजीवी को देश का तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण सम्मान दिया गया था। वहीं, अब उन्हें दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया है।