Latest News खेल

आस्ट्रेलिया की टीम WTC की अंकतालिका में बनी नंबर वन,


नई दिल्ली, । इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 की अंकतालिका जारी कर दी है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे मैच में मेजबान कंगारू टीम को जीत मिली और टीम WTC की अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। वहीं, इंग्लैंड की टीम अभी भी सातवें स्थान पर है। इंग्लैंड के खाते में सिर्फ 6 अंक हैं और भारतीय टीम अभी भी अच्छी स्थिति में है।

आस्ट्रेलिया की टीम ने पांच मैचों की एशेज सीरीज के पहले तीन मुकाबले जीत लिए हैं। एक मैच जीतने पर 12 अंक मिलते हैं और इस तरह टीम के खाते में 36 अंक हो गए हैं और जीत प्रतिशत भी 100 है। इसलिए आस्ट्रेलिया की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 2023 के चक्र की अंकतालिका में शीर्ष पर है। इस मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम पहले स्थान पर थी, लेकिन अब श्रीलंका की टीम दूसरे स्थान पर है, जिसके खाते में 24 अंक हैं।

इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर वेस्टइंडीज की टीम है, जिसने 4 मैचों में सिर्फ एक मैच जीता है और टीम के खाते में कुल 12 अंक हैं। छठे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिसने विश्व टेस्ट चैंपियन बनने के बाद दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें एक मुकाबला ड्रा रहा है। इसके एवज में टीम को 4 अंक मिले हैं। एक मुकाबला भारत के खिलाफ कीवी टीम हार भी चुकी है।