News TOP STORIES उत्तर प्रदेश कानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

इत्र कारोबारी प्रकरण को लेकर सीएम याेगी ने अखिलेश यादव पर किया पलटवार


कानपुर, । Kanpur Raid Piyush Jain काली कमाई के जरिए कराेड़ों का व्यापार करने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) की गिरफ्तारी रविवार देर रात कानपुर में की गई। साेमवार को कोर्ट में पीयूष की पेशी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट के माध्यम से पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसा है। बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain)के कानपुर और कन्नौज स्थित घर से अब तक करीब 280 करोड़ रुपये नकद बरामद हो चुके हैं। इसके अलावा बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण भी जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम को मिले हैं। वहीं कन्नौज स्थित आवास पर टीम की जांच अब भी जारी है और नोटों को गिनने के लिए चार अतिरिक्त मशीनें मंगाई गई हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पैसा दीवारों से निकल रहा है, कमरे नोटों से भरे पड़े हैं। अब जनता को समझ में आ रहा होगा कि बबुआ नोटबंदी का विरोध क्यों करता था !

इसके अलावा रविवार को प्रयागराज में सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने 157.78 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया था। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि देख लीजिए, कानपुर और कन्नौज में क्या हो रहा है, गरीबों की कमाई का पैसा दीवारों से निकल रहा है। पहले की सरकारों में  गरीबों की कमाई पर माफिया राज करते थे। गरीबों की जमीनों पर जबरन कब्जा किया जाता था। व्यापारियों का शोषण होता था। अब ऐसा नहीं होगा। अंतर आपको दिख रहा होगा। सरकारी जमीनों और गरीबों-दलितों की भूमि को माफिया के कब्जे से मुक्त कराया जा रहा है। भय मुक्त समाज की परिकल्पना साकार की जा रही है। अवैध कमाई की इमारतों पर बुलडोजर चल रहा है।

फर्श पर लेटकर गुजरी पीयूष की रात : जीएसटी इंटेलीजेंस द्वारा गिरफ्तारी किए जाने के बाद पीयूष जैन (Piyush Jain) को पहली रात थाने में फर्श पर लेटकर गुजारनी पड़ी। साेमवार सुबह यह सूचना मिलते ही काकादेव थाने पहुंचकर मीडिया ने पीयूष जैन (Piyush Jain) से बातचीत के प्रयास किए। हालांकि उसने किसी के सामने कुछ भी नहीं बताया।

कन्नौज में चल रही गिनती : इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कन्नौज स्थित पैतृक आवास पर नोट मिलना तीसरे दिन भी जारी है। आज चार और मशीनों को मंगाया गया है ताकि जल्द से जल्द नोटों की गिनती पूरी हो सके। वहीं साेमवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) तथा भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) के कई अधिकारी भी कन्नौज में पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर पर हैं।