Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान ने इस्लामाबाद में किया मार्च तो उन्हें उल्टा लटका देगी सरकार, पाकिस्तान के गृह मंत्री ने दी चेतावनी


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को खुले तौर पर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार इमरान खान को इस्लामाबाद में अपना लंबा मार्च शुरू करने पर उन्हें उल्टा लटका देगी। पाकिस्तान के जियो न्यूज ने गृह मंत्री के हवाले से कहा कि इमरान खान को नहीं पता कि सरकार इस बार उनके साथ क्या करने की योजना बना रही है।

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि आरोपित भीड़ के सामने सरकार किसी के जीवन की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकती है।

भीड़ में से कोई कुछ भी कर सकता है

मंत्री सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार किसी के जीवन की सुरक्षा की गारंटी कैसे दे पाएगी जब एक सशस्त्र और आरोपित भीड़ राजधानी पर हमला करती है? जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार राणा सनाउल्लाह ने चेतावनी दी कि भीड़ में से कोई कुछ भी कर सकता है।

इमरान खान ने गृह मंत्री पर साथा था निशाना

हालांकि, सरकार ने अभी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लंबे मार्च से निपटने की रणनीति का खुलासा नहीं किया है। राणा सनाउल्लाह की यह टिप्पणी तब आई जब इमरान खान ने गृह मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि था पीटीआई अपने अगले कदम से उन्हें चौंका देगी।

पंजाब में गृह मंत्री को कर लिया जाएगा गिरफ्तार

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री के सलाहकार उमर सरफराज चीमा ने कहा कि अगर गृह मंत्री मंत्री पंजाब में प्रवेश करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

19 अक्टूबर तक प्रभावी है गिरफ्तारी वारंट

उन्होंने कहा कि पंजाब के भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (ACE) ने मंत्री के खिलाफ गैर-जमानती वारंट प्राप्त किया है। गिरफ्तारी वारंट 19 अक्टूबर तक प्रभावी है। चीमा ने आईजीपी को भूमि अधिग्रहण मामले में राणा सनाउल्लाह की गिरफ्तारी के लिए एसीई पंजाब को सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने राणा की गिरफ्तारी को कानून के अनुसार करने का निर्देश भी दिया है।