Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

बिहार राजद अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा- अबतक गिरफ्तार सभी पाकिस्तानी एजेंट आरएसएस के व हिंदू


पटना । पटना में आतंकी गतिविधियों के शक में गिरफ्तार लोगों का बचाव करके राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार की राजनीति को गरमा दिया है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने संदिग्ध आतंकियों के पाकिस्तानी एजेंट होने के आरोपों को अस्वीकार करते हुए उल्टे आरएसएस एवं हिंदुओं पर ही दोष मढ़ दिया है। उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा के लिए खतरा बने पाकिस्तानी एजेंट के नाम पर अब तक जितने भी लोग पकड़े गए हैं, वे सब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के हैं और हिंदू हैं। जगदानंद को लालू परिवार का करीबी माना जाता है। कहा जा रहा है कि लालू की लाइन पर ही उनका बयान आया है। पटना में आतंकी गतिविधियों के शक में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके संबंध में पाकिस्तान से भी निकल रहे हैं। 

कौन सी ऐसी बात जिसे राष्ट्र विरोधी कहा जा रहा?

जगदानंद ने कहा कि पाकिस्तान में भारत के कई लोगों की रिश्तेदारी है। वे कभी भारत के ही निवासी थे, जो बंटवारे के बाद पाकिस्तान गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लोगों से टेलीफोन पर बात करना राष्ट्र विरोधी कैसे हो जाएगा। वे लोग अक्सर बात करते रहते हैं। उन्होंने जांच एजेंसियों से पूछा कि कौन सी ऐसी बात हो गई कि जिसे राष्ट्र विरोधी कहा जा रहा है। हम इसे नहीं मानते हैं।

तेजस्वी भी आरएसएस को देश के लिए बता चुके खतरा

जगदानंद के पहले तेजस्वी यादव ने भी आरएसएस को देश के लिए खतरा बताया था। पटना के एसएसपी के बयान का समर्थन करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा था कि हम शुरू से ही कहते आ रहे हैं कि आरएसएस समाज में जहर बो रहा है। यह देश के लिए खतरा है। कुछ बात होगी तभी दो एसएसपी ने ऐसा कहा है। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने पीएफआइ के प्रशिक्षण को आरएसएस की तरह बताया था।