Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान सरकार के निमंत्रण पर पाकिस्‍तान जाएंगे तालिबान के विदेश मंत्री मुत्‍ताकी,


पाकिस्‍तान के निमंत्रण पर तालिबान सरकार के कार्यवाहक विदेश मंत्री पाकिस्‍तान जाएंगे। हालांकि इसकी तारीख और समय के बारे में कुछ पता नहीं चला है। इसके अलावा इस दौरे पर होने वाली बातचीज का एजेंडा भी तय नहीं है।

काबुल। पाकिस्‍तान के निमंत्रण पर जल्‍द ही अफगानिस्‍तान की तालिबान सरकार के कार्यवाहक विदेश मंत्री पाकिस्‍तान के दौरे पर जाएंगे। हालांकि ये साफ नहीं हुआ है कि अफगानिस्‍तान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्‍ताकी का ये दौरा कब होगा। फिलहाल उनके इस दौरे के एजेंडा का भी खुलासा नहीं हुआ है। स्‍पूतनिक ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि तालिबान सरकार के कार्यवाहक विदेश मंत्री ने पाकिस्‍तान का निमंत्रण स्‍वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि ये पहला मौका है कि जब किसी देश ने तालिबान सरकार के किसी मंत्री को आधिकारित तौर पर अपने यहां पर आने का निमंत्रण दिया है।

रूसी समाचार एजेंसी के मुताबिक अफगानिस्‍तान में तालिबान सरकार के बनने अक्‍टूबर के अंत में पाकिस्‍तान स्थित अफगान एंबेसी के लिए अंतरिम प्रमुख की नियुक्ति की थी। अफगानिस्‍तान में तालिबान के कब्‍जे और यहां पर उसकी सरकार गठन के बाद पाकिस्‍तान ने मानवीय आधार पर अफगानिस्‍तान में मदद पहुंचाई है। इसमें खाने-पीने का सामान और दवाएं भी शामिल हैं। तालिबान ने 15 अगस्‍त 2021 को काबुल पर कब्‍जा किया था। काबुल पर कब्‍जे के एक माह बाद तालिबान ने यहां पर अपनी सरकार का गठन किया था।