Latest News महाराष्ट्र

ईडी ने जब्त की एनसीपी नेता एकनाथ खडसे की 5 करोड़ रुपये की संपत्ति, जानें पूरा मामला


  • मुंबई, । प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एनसीपी नेता एकनाथ खडसे की संपतियों को जब्त कर लिया है। ईडी ने भोसरी एमआईडीसी भूमि सौदा मामले में एनसीपी नेता एकनाथ खडसे की लोनावाला और जलगांव स्थित संपत्तियों को जब्त किया है। जब्त की गई संपत्तियों की कीमत पांच करोड़ रुपये से अधिक है।

बता दें 8 जुलाई को इस मामले में ईडी ने खडसे को तलब कर लगातार 7 से आठ घंटे पूछताछ की थी। इसके पहले फणडवीस सरकार में मंत्री रहे खडसे के दामाद को अरेस्‍ट किया गया था। अक्‍टूबर 2020 में भाजपा छोड़कर एनसीपी में शामिल हो चुके खडसे की परेशानी मई 2016 में शुरू हुई, जब पुणे के एक realtor हेमंत गावंडे ने पुणे पुलिस में शिकायमत की। जिसमें उन्‍होंने खडसे (महाराष्ट्र के तत्कालीन राजस्व मंत्री) पर अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने और एमआईडीसी की जमीन खरीदने का आरोप लगाया।

शिकायत में भी ये भी खुलासा किया कि खडसे ने वह जमीन अपनी पत्नी और दामाद के नाम पर खरीदी थी। जमीन 3.75 करोड़ रुपये में खरीदी गई थी जबकि जमीन का बाजार मूल्य 40 करोड़ रुपये था। यह महाराष्ट्र के भोसरी इलाके में 3 एकड़ का प्लॉट थाखडसे ने इन्‍हीं आरोपों के बाद महाराष्‍ट्र की फणडवीस सरकार में राज्य के राजस्व और कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।