News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली महाराष्ट्र

मुंबई के बाद दिल्ली की सड़कों पर भरा पानी, चेतावनी


  1. नई दिल्लीः उत्तरी भारत में मानसूनी बारिश का दौर जारी है, जिससे कहीं राहत तो कहीं आफत बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाकों में रातभर झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली। मुंबई के बाद राजधानी दिल्ली में पानी भरने से राहगीरों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, हरियाणा, पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में अभी भी आसमान में बादलों को डेरा और हल्की-हल्की बूंदाबांदी जारी है।

पहाड़ों में बारिश से कुछ इलाकों में भूस्खलन हुआ, जिससे सड़कों पर राहगीरों को काफी परेशानी हुई। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने से 3 लोगों की जान चली गई। मुंबई के बाद दिल्ली में भारी बारिश हुई, जिससे जलमग्न हो गया। नाले और सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया।

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना बनी हुई है। 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कोंकण और गोवा के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

– इन इलाकों में भी चेतावनी जारी

आईएमडी ने ने यूपी के लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, मिर्जापुर और प्रयागराज में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तेज हवाएं चल सकती है और बिजली भी गिर सकती है। बिहार के पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी एवं मधुबनी में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।