Latest News नयी दिल्ली

ईद और अक्षय तृतीया पर PM मोदी की दुआ- जल्द मिल जाए कोरोना से मुक्ति


  • नई दिल्ली। देश भर में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। कोरोना काल में सभी लोग अपने घर में नामाज अदा कर रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ईद-उल-फितर के मौके पर देशवासियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने कामना की कि कोरोना महामारी का सामना कर रहा देश जल्द ही इस संकट से उबरे और सामूहिक प्रयासों से मानव कल्याण के लिए काम करे।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘ईद-उल-फितर के इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। सभी के उत्तम स्वास्थ्य और कुशलक्षेम की कामना करता हूं।’ उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘अपने सामूहिक प्रयास से ही हम लोग इस वैश्विक महामारी को जीत सकते हैं और मानव कल्याण के लिए आगे काम कर सकते हैं। ईद मुबारक।’ बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच आज देश के विभिन्न हिस्सों में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है।

नकवी ने घर पर अदा की नमाज
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ईद पर अपने घर पर नमाज अदा की। इस दौरान मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘सभी की सेहत और सलामती की दुआओं के साथ ईद की शुभकामनाएं। हमें प्रिकॉशन, प्रिवेंशन और प्रेयर के जरिए ही इस महामारी से भारत और पूरी दुनिया की इंसानियत को निजात दिलानी है।’

PM ने अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती की दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के अवसर पर देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया की मंगलकामनाएं। शुभ कार्यों की सिद्धि से जुड़ा यह पावन पर्व कोरोना महामारी पर विजय के हमारे संकल्प को साकार करने की शक्ति प्रदान करे।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘भगवान परशुराम की जयंती के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं।’ अक्षय तृतीया या आखा तीज वैशाख मास में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को कहते हैं। पौराणिक ग्रन्थों के अनुसार इस दिन जो भी शुभ कार्य किये जाते हैं, उनका अक्षय फल मिलता है। इसी कारण इसे अक्षय तृतीया कहा जाता है।