Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं और स्कूली परीक्षाओं तक नही होगी कोई हड़ताल,


उत्तराखंड बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं और राज्य की अन्य स्कूली परीक्षाओं के समापन होने तक प्रदेश में कोई हड़ताल नहीं की जा सकेगी. राज्य सरकार ने प्रदेश में अगले 6 महीने तक किसी भी तरह की हड़ताल पर रोक लगा दी है. राज्य में बोर्ड परीक्षाओं और स्कूली परीक्षाओं को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने यह फैसला लिया है. इससे संबंधित आदेश राज्य की शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम ने जारी किए हैं.

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के साथ होंगी 9 वीं और 11 वीं की परीक्षाएं

इस साल राज्य में बोर्ड की परीक्षाओं अर्थात 10वीं एवं 12वीं कक्षा की परीक्षा के साथ-साथ 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं भी आयोजित की जायेंगी. प्रदेश की शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह फैसला लिया गया. सचिवालय में हुई इस बैठक में अनेक शिक्षा अधिकारी भी मौजूद थे.

उत्तराखंड बोर्ड 10 वीं , 12 वीं परीक्षा का शेड्यूल हो चुकी है जारी

उत्तराखंड बोर्ड द्वारा 10वीं, 12वीं कक्षा की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जा चुका है. बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक़, हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 को शुरू होकर 22 मई 2021 तक आयोजित होंगी. सबसे अधिक परीक्षा केंद्र पौड़ी जिले में बनाए गए हैं जिनकी कुल संख्या 166 और सबसे कम परीक्षा केंद्र चंपावत में कुल 40 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. वहीं स्वकेंद्र परीक्षा प्रणाली के तहत राज्य में 43 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.